Himachal Weather News: हिमाचल में अगले तीन दिन के लिए बारिश का अलर्ट, मानसून अभी रहेगा बरकरार!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2445193

Himachal Weather News: हिमाचल में अगले तीन दिन के लिए बारिश का अलर्ट, मानसून अभी रहेगा बरकरार!

Himachal Weather Forecast: हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिन बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. जानें हिमाचल का तापमान. 

Himachal Weather News: हिमाचल में अगले तीन दिन के लिए बारिश का अलर्ट, मानसून अभी रहेगा बरकरार!

Himachal Weather Update: हिमाचल से इस बार मानसून नॉर्मल डेट पर विदा नहीं हुआ है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश से मानसून विदा होने की नॉर्मल डेट 24 सितंबर है, लेकिन अभी तक इसके अलविदा होने के कोई संकेत नहीं है. 

जाहिर है कि अगले कुछ दिनों में मानसून की बारिश हिमाचल को और भिगोएगी. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून कब डिपार्चर होगा, अभी कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि अभी राजस्थान के कुछ भागों से मानसून विड्रा होना शुरू हुआ है. इस वजह से हिमाचल में अभी मानसून विदा लेने में वक्त लेगा.

Shardiya Navratri 2024: कब से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि? जानें डेट घटस्थापना   का शुभ मुहूर्त

कुलदीप श्रीवास्तव ने आगे बताया कि कल से अगले 72 घंटे तक बारिश का अलर्ट है. 25, 26 और 27 सितंबर के बाद मौसम फिर साफ होगा. अक्टूबर के पहले सप्ताह में फिर से बारिश के आसार है. इससे मानसून जल्दी-जल्दी विदा लेने वाला नहीं है. 

Karwa Chauth 2024: 20 या 21 अक्टूबर, कब है करवा चौथ? जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त और चांद निकलने का समय

हालांकि, हिमाचल प्रदेश में बीते तीन-चार दिनों से लगातार धूप खिली हुई है. लगातार धूप से राज्य के अलग-अलग जिलों में तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिला बिलासपुर में सबसे ज्यादा 37.3 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. इसी तरह केलांग में भी 25.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. कल्पा में भी अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री तक पहुंच गया.

Kangana Ranaut Controversy: किसानों के समर्थन में बोली BJP सांसद कंगना रनौत, कहा- किसान अपनी आवाज को उठाएं!

हालांकि 25 सितंबर के बाद बारिश होने से तापमान में गिरावट आएगी. सोमवार को भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, बारिश से तापमान में गिरावट भी आएगी. जिससे ठंड भी अब बढ़ने के आसार हैं. 

Trending news