भारी बारिश के कारण हिमाचल के कई हिस्सों में हुआ भूस्खलन, कई शहरों से टूटे संपर्क
Advertisement

भारी बारिश के कारण हिमाचल के कई हिस्सों में हुआ भूस्खलन, कई शहरों से टूटे संपर्क

Himachal Weather: भारी बारिश के चलते धर्मशाला से मैक्लोडगंज जाने वाले मुख्य सड़क मार्ग पर आर्मी एरिया में पोस्ट ऑफिस के पास बड़ा पेड़ सड़क पर गिर गया है, जिसके कारण सुबह से ही वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से थम गई है. 

भारी बारिश के कारण हिमाचल के कई हिस्सों में हुआ भूस्खलन, कई शहरों से टूटे संपर्क

Himachal Weather:  कांगड़ा घाटी में भारी बरसात के चलते गुरुवार देर रात से शुक्रवार सुबह तक बारिश का दौर एक बार फिर से जारी रहा है. जिसके कारण जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगते पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है. ऐसे में लोगों का बाकी जगहों से संपर्क टूट गया है.  वहीं, भारी बारिश के चलते धर्मशाला से मैक्लोडगंज जाने वाले मुख्य सड़क मार्ग पर आर्मी एरिया में पोस्ट ऑफिस के पास बड़ा पेड़ सड़क पर गिर गया है, जिसके कारण सुबह से ही वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से थम गई है. 

Himachal Breaking News: 15 अगस्त से पहले हिमाचल की डमटाल पहाड़ियों में मिला हैंड ग्रेनेड बम

इसके अलावा धर्मशाला से मैक्लोडगंज जाने वाले खड्डा डंडा मार्ग रोड पर भी लाइब्रेरी के पास भारी लैंडस्लाइड हुआ है. जिसकी चपेट में पार्किंग की की सारी गाड़ी भी आ गई है.  भारी भूस्खलन से कुछ पेड़ भी गिरे हैं, जिससे सड़क पर पूरा मलबा बिखर गया है. ऐसे में आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है.  मैक्लोडगंज पुलिस थाना से बताया कि धर्मशाला से मैक्लोडगंज के लिए आने वाले दोनों सड़क मार्ग फिलहाल पूरी तरह से बंद है. सड़क से पेड़ को हटाने और उसके साथ ही खड्डा डंडा मार्ग से जेसीबी के माध्यम से ही भूस्खलन के मलबे को हटाने के बाद ही सड़क मार्गों को सुचारू किया जा सकेगा. इसके अलावा धर्मशाला के आसपास के क्षेत्रों में भी कई स्थानों पर पेड़ और लैंडस्लाइड होने की सूचना है. 

सावन के महीने में त्रिशुल का दिखना माना जाता है शुभ, धन की होती है प्राप्ति

धर्मशाला में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार को सुबह तकरीबन 5 बजे के करीब तेज बारिश होने के कारण अचानक से भूस्खलन हो गया और सड़क पर खड़ी हुई गाड़ियां भी इस भूस्खलन की चपेट में आ गई. हालांकि, काफी मशक्कत के बाद लैंडस्लाइड की चपेट में आई गाड़ियों को निकाला गया.

Landslide in Shimla: शिमला-कालका रेल ट्रैक पर अचानक गिरा पहाड़, बाल-बाल बचे पैसेंजर

स्थानीय नागरिक ने बताया कि भारी बारिश होने के कारण भूस्खलन हुआ है. ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को भी इस भूस्खलन के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है क्योंकि भारी मात्रा में मलबा जो है वह सड़क पर आ गिरा है और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है, लेकिन जिला प्रशासन ने मशीनरी को मौके पर पहुंचा दिया है और सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. 

Watch Live

Trending news