Weather Update: संगरूर नदी में नहीं कम हो रहा जल स्तर, जानें क्या है ताजा हालात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1776097

Weather Update: संगरूर नदी में नहीं कम हो रहा जल स्तर, जानें क्या है ताजा हालात

Himachal Pradesh Weather Newsहिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. वहीं, पंजाब में बारिश से बुरा हाल है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है. संगरूर में नदियों का जल स्तर बढ़ने लगा है. 

Weather Update: संगरूर नदी में नहीं कम हो रहा जल स्तर, जानें क्या है ताजा हालात

रमन खोसला/संगरूर: हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पंजाब और इसके आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वहीं, बीते दिन से पंढोह डैम के बांध से पानी छोड़े जाने के बाद ब्यास नदी का जल स्तर भी बढ़ गया है, जिसकी वजह से पोंग डैम की महाराणा प्रताप झील का पानी बढ़ने के कारण भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड द्वारा पोंग बांध से पानी छोड़ने का फैसला लिया गया है, जिसके चलते आज 10 बजे पोंग बांध से 80 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा, जिसमें शाह नहर ब्रेराज से ब्यास नदी में 68,500 क्यूसेक पानी रिलीज किया जाएगा.

बिजली पावर उत्पादन के लिए छोड़ा जाएगा पानी
वहीं, रोजाना की तरह मुकेरिया हाइडल प्रोजेक्ट के लिए बिजली पावर उत्पादन के लिए 11,500 क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा. भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड द्वारा ब्यास नदी के किनारे बसे लोगों को नदी के किनारों से हटने की मुआदी करा दी गई है. वहीं, बोर्ड द्वारा होशियारपुर, गुरदासपुर और पठानकोट के साथ कांगड़ा जिले के जिला डिप्टी कमिश्नर को इस बारे में सूचित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Chamba Landslide: चंबा में नहीं थम रहा भूस्खलन का सिलसिला! कई मकान क्षतिग्रस्त

2 जगह से टूट गया घग्गर नदी का बांध
वहीं, संगरूर के मूनक इलाके में घग्गर नदी का बांध 2 जगह से टूट गया. बीती रात नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 2 फीट ऊपर रहा, जिसके बाद आस-पास के इलाको का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. इस सब को देखते हुए दो दिन से दिन रात घग्गर के किनारों पर प्रशासन की टीमें तैनात हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news