Himachal Pradesh में 01 जून को होने वाले मतदान को लेकर क्या कहते हैं यहां के वोटर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2271340

Himachal Pradesh में 01 जून को होने वाले मतदान को लेकर क्या कहते हैं यहां के वोटर

Himachal Pradesh News: बिलासपुर में 01 जून को आयोजित होने वाले लोकसभा चुनाव में बिलासपुर जिला के मतदाता महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर मतदान करेंगे. यहां के युवा मतदाताओं ने उम्मीद जताई है कि देश में जो भी सरकार चुनकर आएगी और जो भी बिलासपुर क्षेत्र का सांसद बनेगा वह प्रदेश में रोजगार के अवसर लाएगा. 

 

Himachal Pradesh में 01 जून को होने वाले मतदान को लेकर क्या कहते हैं यहां के वोटर

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में 01 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में मतदान होना है. ऐसे में निर्वाचन आयोग द्वारा अपनी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 30 मई को बिलासपुर जिला के 418 पोलिंग स्टेशनों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच गई हैं. साथ ही जिला के मतदाता भी मतदान को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि 01 जून को सातवें व अंतिम चरण में लोकसभा चुनाव आयोजित होने है और 04 जून को मतगणना के साथ ही चुनावी परिणाम सामने आने हैं. परिणाम आते ही यह साफ हो जाएगा कि देश में किसकी सरकार बनेगी. वहीं अगर बात करें बिलासपुर की तो इस बार यहां के मतदाता महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर अपना मतदान करेंगे. 

ये भी पढे़ं- पांवटा साहिब में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग,कहा- नहीं आया पानी तो नहीं करेंगे वोट

स्थानीय निवासी रितिक चंदेल, राजेश कुमार, नवीन और नितिन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में बेरोजगारी व महंगाई जिस गति से बढ़ रही है उससे आमजन बहुत परेशान है. स्थानीय मतदाताओं का कहना है कि पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही शिक्षित युवा लगातार बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए वह मतदान करेंगे. 

वहीं, युवा मतदाताओं ने उम्मीद जताते हुए कहा कि 04 जून को देश में जो भी नई सरकार चुनकर आएगी और हमीरपुर संसदीय सीट से जो भी सांसद बनेगा वह बेरोजगारी व महंगाई को कम करने के साथ ही बिलासपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष कदम उठाएगा. वहीं कुछ मतदाताओं ने केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर को कोठीपुरा में एम्स अस्पताल, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला, फोरलेन मार्ग व रेलवे लाइन निर्माण जैसी बड़ी सौगातें मिलने की बात कहते हुए आने वाले समय में भी बिलासपुर में कई विकास कार्य होने की उम्मीद जताई है. 

ये भी पढे़ं- साइकिलिंग से लोगों को मतदान के प्रेरित कर रहे हिमाचल निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पॉल

बता दें, 01 जून को लोकसभा चुनाव में बिलासपुर जिला के 3 लाख 34 हजार 389 मतदाता मतदान करेंगे, जिसमें 3,586 मतदाताओं ने अपने घरों से ही मतदान किया है, जिनमें 85 वर्ष से अधिक आयु के 2,745 मतदाता व 841 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news