Happy New Year 2023: नए साल पर शिमला में 20 हजार से अधिक सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद, होटल हुए बुक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1507656

Happy New Year 2023: नए साल पर शिमला में 20 हजार से अधिक सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद, होटल हुए बुक

Happy New Year 2023: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में 1 जनवरी को पर्यटकों के पहुंचने की संख्या काफी ज्यादा बताई जा रही है.

Happy New Year 2023: नए साल पर शिमला में 20 हजार से अधिक सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद, होटल हुए बुक

New Year 2023 Tourist Place shimla: नए साल के लिए अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है. ऐसे में हर तरफ जश्न का माहौल है. हर कोई नए साल पर कहीं ना कहीं घूमने के प्लान बनाए हुए हैं. वहीं नए साल पर रविवार पड़ने से  ऑफिस में भी लोगों की छुट्टी है. जिसके कारण हर तरफ काफी हद तक भीड़ रहने की उम्मीद है. वहीं, हिमाचल भी नए साल के जश्न को मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 

Rishabh Pant Car Accident: आखिर क्या हैं कार के वो सेफ्टी फीचर्स, जिसने बचाई ऋषभ पंत की जान 

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में 1 जनवरी को पर्यटकों के पहुंचने की संख्या काफी ज्यादा बताई जा रही है. वहीं लोग इसके लिए होटलों में कई दिनों पहले से ही होटलों में बुकिंग करा चुके हैं. बता दें, शिमला में 90, मनाली में 80, तो वहीं धर्मशाला में 75 प्रतिशत तक होटलों में एडवांस बुकिंग हो चुकी है. इसके अलावा खजियार और डलहौजी में भी 90 प्रतिशत तक होटलों में बुकिंग हो चुकी है. 

ऐसे में नए साल पर टूरिस्ट के स्वागत के लिए हिमाचल ने खुद को तैयार कर लिया है. वहीं, प्रदेश पर्यटन विकास निगम और निजी होटल के मालिकों का कहना है कि हमनें सारी तैयारी कर ली है.  आगे उन्होंने कहा कि राजधानी शिमला में 5 जनवरी तक के लिए 80 प्रतिशत और 31 दिसंबर के लिए 90 प्रतिशत होटलों के कमरे बुक हो गए हैं. 

वहीं, इस बार होटले के मालिक भी काफी ज्यादा खुश हैं. उनका कहना है कि कोरोना के कारण पिछले दो साल से लोग नए साल का धूमधाम से स्वागत नहीं कर पा रहे थे. हर तरफ आने-जाने पर पांबदी लगी हुई थी. ऐसे में जिला प्रशासन शिमला की परिमिशन से इस बार नए साल का स्वागत किया जा रहा है. 

हालांकि, सिर्फ होटल ही नहीं बल्कि पार्किंग के लिए भी पहले से बुकिंग हो रही है. इस बीच प्रशासन का कहना है कि जो भी शिमला या आसपास घूमने के लिए पहुंच रहे हैं, वो सभी पहले से पार्किंग और होटलों की बुकिंग करा लें, क्योंकि मौके पर कमरा मिलना मुश्किल हो सकता है. 

वहीं नए साल के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की दिल्ली से शिमला चलने वाली बसें भी 31 दिसंबर तक के लिए बुक हो चुकी हैं. कालका से शिमला आने वाली ट्रेन भी नए साल शाम तक के लिए बुक हो गई है. 

इनसब के बीच प्रशासन का कहना है कि नए साल पर प्रदेश की राजधानी शिमला में करीब 20 हजार से अधिक पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, एसपी डॉक्टर मोनिका ने कहा है कि नए साल पर भीड़ को देखते हुए पूरे शहर को पांच सेक्टर में बांटा गया है. वहीं 104 अतिरिक्त कर्मचारी भी हर सेक्टर में तैनात किए गए हैं, जो यातायात और सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे. इसके अलावा शहर में ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी.   

Watch Live

Trending news