Himachal Pradesh Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी, कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1782900

Himachal Pradesh Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी, कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत

सुबह-सुबह खबर सामने आई कि जहां कुल्लू में बादल फटा है और इस दौरान एक की मौत की खबर भी सामने आ रही है. 

Himachal Pradesh Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी, कुल्लू में फटा बादल, 1 की मौत

Himachal Pradesh's Kullu Weather and Cloudburst News Today in Hindi: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी है और ऐसे में कई इलाकों से भारी बारिश तो कई इलाकों से बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही है. ऐसे में एक खबर सामने आ रही है जहां कुल्लू में बादल फटा है और इस दौरान एक की मौत की खबर भी सामने आ रही है. 

डीएसपी मुख्यालय राजेश ठाकुर साझा करते हुए कहा कि "कुल्लू के काइस गांव में बादल फटने से एक की मौत हुई है और 3 लोग घायल हैं. इसके साथ ही 9 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. 

राज्य आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, कुल्लू के काइस गांव के पास सुबह करीब 3:55 बजे बादल फटा था जिससे कई वाहन बह गए और सड़क अवरुद्ध हो गई. 

उन्होंने यह भी बताया कि मृतक की पहचान कुल्लू के चंसारी गांव के निवासी बादल शर्मा के रूप में हुई है. इस दौरान घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

ऐसे में स्थानीय अधिकारियों द्वारा आपातकालीन स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और सड़क पर बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न करने वाली नाकाबंदी को हटाने के लिए मशीनरी को तैनात कर दिया गया है. 

गौरतलब है की मौसम विभाग द्वारा सोमवार को राज्य में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. राज्य आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र का यह भी कहना है कि 24 जून को मानसून की शुरुआत के बाद से राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं और सड़क दुर्घटनाओं में अब तक 118 लोगों की मौत हो चुकी है और वहीं राज्य को 4,415 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

- हिमाचल प्रदेश से संदीप सिंह की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: Sawan Somwar 2023: सावन का दूसरा सोमवार आज, शिव कृपा पाना चाहते हैं तो इस तरह से करें पूजा 

(For more news apart from Himachal Pradesh's Kullu Weather and Cloudburst News Today in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news