HP Flood News: हिमाचल के कुल्लू-मनाली में CM सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण
Advertisement

HP Flood News: हिमाचल के कुल्लू-मनाली में CM सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

Sukhwinder Singh Sukhu: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. 

HP Flood News: हिमाचल के कुल्लू-मनाली में CM सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

Sukhwinder Singh Sukhu on Himachal Flood: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने आसमान से बाढ़ इलाके क्षेत्र का जायजा लिया. 

सीएम ने कहा कि, आज बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों की पहचान करने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया.  यह सर्वेक्षण अधिक प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रभावी राहत उपाय तैयार करने और संसाधनों को तैनात करने में सहायता करेगा. इस सर्वेक्षण का उद्देश्य प्रभावित समुदायों को समय पर सहायता व राहत प्रदान करना और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्वास प्रक्रिया में तेजी लाना है. 

मीडिया से बात करते हुए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, "मैंने हवाई सर्वेक्षण किया है और अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजने का फैसला किया है.  हमने पीएम मोदी, बीजेपी के साथ चर्चा की है. " साथ ही इसे लेकर अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बात की है. हम राज्य में कई जगहों पर निकासी शुरू करने जा रहे हैं.  जो सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं, उनके लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार किए जाएंगे. बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. वहीं,  कहा कि हमारा प्रयास से जल्द से जल्द बिजली बहाल करना और ताजा पानी लोगों को उपलब्ध कराना है. "

वहीं, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. उन्होंने आज मण्डी प्रवास के दौरान भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया.  राहत शिविर में लोगों के ठहरने की व्यवस्था जानी. वहीं, अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में हुए नुकसान का जायजा लिया. 

उन्होंने कहा कि राहत व बचाव कार्य, पेयजल योजनाओं एवं अवरुद्ध सड़कों की बहाली का काम युद्ध स्तर पर चला हुआ है. वहीं, उन्होंने लोगों से अनुरोध किया की पूरी सावधानी बरतें. 

वहीं, IMD वैज्ञानिक डॉ नरेश कुमार ने कहा कि, दिल्लीअभी बारिश एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही थी.  बारिश का असर सबसे ज्यादा हिमाचल प्रदेश में था.  दिल्ली एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में भी असर देखने को मिला.  आज हमने उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.  उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है.  दिल्ली में भी हल्की बारिश की संभावना है. 

Trending news