ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति करेंगे हिमाचल में निवेश,तो युवाओं को मिलेगा रोजगार-उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1768515

ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति करेंगे हिमाचल में निवेश,तो युवाओं को मिलेगा रोजगार-उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान

Himachal BJP News: हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ विकास प्राधिकरण के वार्षिक समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कई विषयों पर चर्चा की.

ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति करेंगे हिमाचल में निवेश,तो युवाओं को मिलेगा रोजगार-उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान

Himachal BJP News: हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ विकास प्राधिकरण के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.  इस मौके पर मुख्य अतिथि द्वारा बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ विकास प्राधिकरण एवं उद्योगपति और स्थानीय लोगों को भी उनकी ओर से संबोधित किया गया और कहा गया कि हिमाचल प्रदेश में निवेशकों को बढ़ावा दिया जा रहा है और बाहरी राज्य और देशों से निवेशक हिमाचल प्रदेश में जब ज्यादा उद्योगपति निवेश करेंगे, तो इससे जहां स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.  वहीं प्रदेश के युवाओं में बेरोजगारी भी खत्म होगी. 

उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार नहीं दिया जा सकता क्योंकि सभी विभागों में सीमित पदों पर भर्तियां की जानी है. उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तराखंड से कम दरों पर उद्योगपतियों को हिमाचल प्रदेश में बिजली मुहैया करवाई जा रही है और उन्हें एक अच्छा माहौल यहां पर दिया जा रहा है. 

उन्होंने उद्योगपतियों से आग्रह किया है कि वह ज्यादा से ज्यादा हिमाचल प्रदेश में अपने उद्योग लगाएं ताकि उन्हें कम बिजली दरों पर बिजली भी उपलब्ध होगी और एक अच्छा माहौल यहां पर देखकर वह अपना कारोबार बिना किसी भय से कर सकते हैं. जिसके कारण हिमाचल प्रदेश के युवाओं को भी रोजगार के अवसर प्रदान होंगे. 

खनन माफिया द्वारा करोड़ों की बेशकीमती खनन सामग्री को लूट के मामले में उद्योग मंत्री ने कहा कि इस मामले को लेकर माइनिंग विभाग व अन्य विभागों को सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि यहां पर माइनिंग जीरो परसेंट होनी चाहिए और उसको लेकर यहां पर अधिकारियों की गश्त भी बढ़ाई जा रही है. उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों सीमा पर स्थित उन्ना बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ और पाबंटा साहिब व जितने भी क्षेत्र अन्य राज्यों से सीमा पर है. वहां पर प्रदेश सरकार सख्त है और कार्रवाई भी की जा रही है. जब उद्योग मंत्री से पूछा गया कि नालागढ़ में एक माइनिंग माफिया द्वारा गोली कांड किया गया है तो उस पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन इस मामले में भी कानून के दायरे में रहकर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. 

 

Trending news