Himachal Congress: राज्य में विकास कार्यों के लिए 2 हजार करोड़ का लोन लेगी हिमाचल सरकार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1575366

Himachal Congress: राज्य में विकास कार्यों के लिए 2 हजार करोड़ का लोन लेगी हिमाचल सरकार

हिमाचल की नई कांग्रेस सरकार फिर से कर्ज लेगी. इस नए वित्य साल में राज्य में सुखविदर सिंह सुक्खू की सरकार 2 हजार करोड़ रुपये का लोन लेगी.

Himachal Congress: राज्य में विकास कार्यों के लिए 2 हजार करोड़ का लोन लेगी हिमाचल सरकार

Himachal Congress: हिमाचल की नई कांग्रेस सरकार फिर से कर्ज लेगी. इस नए वित्य साल में राज्य में सुखविदर सिंह सुक्खू की सरकार 2 हजार करोड़ रुपये का लोन लेगी. बता दें, 3 महीने में ये दूसरी बार है, जब हिमाचल सरकार कर्ज लेने को मजबूर हुई है. 

 Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर पहने इस रंग के कपड़े, महादेव की बरसेगी कृपा!

इसके पहले सरकार ने पिछले महीने जनवरी में 1500 करोड़ का लोन लिया था. दरअसल, हिमाचल सरकार को अपने कई वादे पूरे करने हैं, जिसके लिए पैसों की जरुरत है. ये लोन हिमाचल सरकार दो किस्तों में लेगी. इसमें से 1300 करोड़ 15 साल के लिए लिया जाएगा, जबकि दूसरा 700 करोड़ का कर्ज 9 साल के लिए लिया जाएगा. इसके लिए RBI के माध्यम से नीलामी प्रक्रिया 21 फरवरी को होगी और 22 फरवरी को यह राशि प्रदेश सरकार के खाते में जमा हो जाएगी. 

हिमाचल में एक शख्स ने scooty के नंबर प्लेट के लिए 1 करोड़ से अधिक रुपये की लगाई बोली!

बता दें, सुक्खू सरकार के बजट का बड़ा हिस्सा कर्मचारियों के वेतन और पेंशनर्स की पेंशन पर खर्च हो रहा है.  वहीं OPS की बहाली सरकार की सबसे बड़े वादे में से एक है. ऐसे में अपने इस वादे को पूरा करने के लिए सरकार कर्ज लेने के लिए मजबूर है. 

वहीं, मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस मामले पर कहा कि पूर्व सरकार ने उन पर करीब 75 हजार करोड़ का कर्ज छोड़ा है.  इसके अलावा भाजपा सरकार ने करीब 11 हजार करोड़ की कर्मचारियों की देनदारियां उन पर छोड़ी हैं.  ऐसे में जाहिर है कि खर्चे अधिक होने के चलते राज्य सरकार को लोन लेना पड़ रहा है. 

Watch Live

Trending news