Himachal News: 48 घंटों में बदली हिमाचल की सूरत, CM सुक्खू की निगरानी में युद्धस्तर पर हुए काम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1778344

Himachal News: 48 घंटों में बदली हिमाचल की सूरत, CM सुक्खू की निगरानी में युद्धस्तर पर हुए काम

Himachal CM News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Sukhu) ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के बातों का क्या जवाब दिया. इस खबर में पढ़िए. 

Himachal News: 48 घंटों में बदली हिमाचल की सूरत, CM सुक्खू की निगरानी में युद्धस्तर पर हुए काम

Himachal Pradesh Latest News: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Sukhu) बीत 48 घंटो से खुद जमीनी स्तर से बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं. ऐसे में सीएम सुक्खू से हमारी टीम ने खास बातचीत की. इस खबर में जानिए सीएम ने क्या-क्या कहा. 

प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा हिमाचल प्रदेश में पहली बार ऐसी आपदा आई है. इस तरह की डरावनी तस्वीरें हिमाचल ने पहली बार देखी है. सीएम ने कहा इन 48 घंटो में रात-रात भर जाग के ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है. इतना ही नहीं हर जगह खुद मैंने जाकर निरक्षण किया है. 

मुख्यमंत्री ने कहा एक भी पर्यटक की जान नहीं जाने देंगे. उन्होंने कहा 48 घंटो में ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि चंद्रपाल में फंसे लोगों का रिसीव करना सबसे बड़ी चुनौती रही. हालांकि, कैबिनेट मंत्री जगत नेगी ने खुद वहां मोर्चा संभाला है, जबकि इस मोर्चे के दौरान उनकी गाड़ी भी बर्फ में स्किट हुई, लेकिन वो फिर भी डटे रहे. 

सीएम आगे कहते हैं कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना कठिन है, लेकिन प्रयास करेंगे. साथ ही केंद्र से आर्थिक मदद की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि राज्स पहले ही आर्थिक संकट से जूझ रहा है और अभी आपदा से, लेकिन हम डटे रहेंगे और हिमाचल की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लेकर आएंगे. 

बातचीत में मुख्यमंत्री ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि राज्य के लिए आगे कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. वहीं, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर द्वारा दिए बयानों पर मुख्यमंत्री ने कहा हमने 48 घंटों में ऑपरेशन को अंजाम दिया है और एक भी पर्यटक की हिमाचल में किसी तरह का नुकसान नहीं होने दिया. 

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के समय में अश्वनी खड़ का पानी पीकर 40 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. हमने 48 घंटो में ऑपरेशन को खुद फील्ड पर रहकर अंजाम दिया है. सरकार काम करने में विश्वास रखती है. हमारी सरकार ने 48 घंटो में 60 हजार पर्यटक सुरक्षित निकाले हैं. किन्नौर में भी फंसे लोगों को आज सफलता पुर्वक बाहर निकाला गया है. 

Trending news