Himachal News: लोकसभा चुनाव नहीं सरकार को पहले आपदा पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए- CM सुक्खू
Advertisement

Himachal News: लोकसभा चुनाव नहीं सरकार को पहले आपदा पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए- CM सुक्खू

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने 110 करोड़ की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सबल योजना का शुभारंभ किया. 

Himachal News: लोकसभा चुनाव नहीं सरकार को पहले आपदा पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए- CM सुक्खू

Himachal Pradesh News in Hindi: हमीरपुर में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ठाकुर सोमवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गौना करौर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सबल योजना का शुभारंभ किया.  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से सक्षम बच्चों को आवश्यक उपकरण भी वितरित किए.  इस योजना पर 110 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है. 

बता दें, दो दिवसीय प्रवास पर हमीरपुर ज़िला पहुंचे मुख्यमंत्री का स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान परिसर में पौधारोपण भी किया.  कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर सीपीएस आशीष बुटेल, विधायक इंद्रदत्त लखनपाल विधायक सुदर्शन बबलू, विधायक संजय रतन शाहिद अन्य लोग मौजूद रहे. 

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने विशेष बच्चों के साथ दीप प्रज्वलित कर किया.  कार्यक्रम के दौरान जिला हमीरपुर के 120 बच्चों को सर्व शिक्षा अभियान के तहत आवश्यक उपकरण भी बांटे गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 6,000 अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना शुरू की है और अब दिव्यांग बच्चों के लिए सरकार सबल योजना शुरू करने जा रही है.

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में इस समय बहुत बड़ी आपदा आई हुई है. ऐसे में लोकसभा चुनाव नहीं सरकार का पहला राजधर्म पीड़ित परिवारों को राहत देकर उनका दुख दर्द बताकर उनका पुनर्वास करना है. जब तक पीड़ित परिवारों को उन तक मदद नहीं पहुंचा दी जाती. सरकार दिन-रात इसमें लगी रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी ना तो लोकसभा चुनाव का समय है और ना ही इसके लिए को बड़ी तैयारी करने की बात है. अभी सिर्फ उन लोगों की मदद के लिए काम करने की जरूरत है. जिन लोगों के घर नहीं रहे हैं, पशु नहीं है, लोगों को कैसे मदद पहुंचा कर उन्हें कैसे राहत दी जाए इस पर सरकार काम कर रही है.  

हजारों लोग मदद का इंतजार कर रहे हैं. तिनका तिनका और पाई पाई जमा करके लोगों ने अपने घर बनाए थे जो इस आपदा में अब बर्बाद हो गए हैं. ऐसे लोगों को मदद पहुंचने के लिए सरकार लगातार कार्यरत है. 

गारंटरयां पूरी करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार 5 साल के लिए चुनकर आई है और 5 साल के अंदर ही इन गारंटीयों को पूरा किया जाना है इसकी शुरुआत हो चुकी है. धीरे-धीरे करके सभी को सरकार पूरा करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बस यही प्रयास रहता है कि वह मीडिया के जरिए सब लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करवाते रहें. उन्होंने कहा कि आपदा के समय भी वह विधानसभा सत्र शुरू करने की बात कह रहे थे जबकि ऐसा संभव नहीं था उसे समय सबसे पहली प्राथमिकता लोगों तक पहुंचकर उनकी मदद करना था. 

Trending news