कांगड़ा में सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर 11 दिसंबर को होगा जश्न, प्रियंका गांधी करेंगी शिरकत
Advertisement

कांगड़ा में सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर 11 दिसंबर को होगा जश्न, प्रियंका गांधी करेंगी शिरकत

Himachal Pradesh News: शिमला स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने की. 

कांगड़ा में सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर 11 दिसंबर को होगा जश्न, प्रियंका गांधी करेंगी शिरकत

Shimla News: गुरुवार को राजधानी शिमला स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने की. इस मौके पर प्रदेश सरकार मंत्रिमंडल के सदस्य और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे. इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सरकार एक साल के कार्यकाल का जश्न धूमधाम से कांगड़ा में मनाएगी. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इसमें मुख्य अतिथि शामिल होंगी.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का 1 साल का कार्यकाल पूरी होने जा रहा है जिसको लेकर जिला कांगड़ा में 11 दिसम्बर को कार्यक्रम भी आयोजित किया जाने वाला है. उन्होंने कहा कि इसमें कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होगी. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 1 साल का कार्यकाल चुनौती पूर्ण रहा, लेकिन सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है. 

उन्होंने कहा कि सरकार चरणबद्ध तरीके से गारंटियो को पूरा कर रही है. सरकार ने OPS बहाल की. हर विधानसभा क्षेत्र में एक मॉडल स्कूल खोलने शुरू करने का काम किया, जो मील का पत्थर साबित होगी. उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए E-व्हीकल टैक्सी योजना की शुरुआत की गई, जिसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर 50 फ़ीसदी अनुदान और वाहनों की सरकारी कार्यालय में लगाने का काम किया जाएगा. यह युवाओं को रोजगार देने के लिए महत्वपूर्ण कदम है.

इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन उन्हें कहना पड़ेगा की केंद्र उनका सहयोग नहीं कर रहा है. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जो सहयोग केंद्र की ओर से मिलना चाहिए था, वह प्रदेश सरकार को नहीं मिला. यहां तक की जो प्रदेश सरकार का अधिकार था, उसे देने में भी केंद्र अड़चनें लग रहा है. आपदा के बावजूद प्रदेश सरकार को कोई बड़ी राहत नहीं मिली. विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र सरकार को संदेश दिया कि राजनीति एक तरफ है, लेकिन विकासात्मक कार्यों में केन्द्र को प्रदेश सरकार का सहयोग करना चाहिए.

उधर पांच में से तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनने को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि तीन राज्यों में भले ही उन्हें शिकस्त मिली हो, लेकिन उनका वोट प्रतिशत नहीं घटा है. हालांकि उन्होंने हार स्वीकार की और कहा कि कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता उनका दायित्व है. आने वाले लोकसभा चुनाव में वह कार्यकर्ताओं का हौसला अफजाई और मजबूती के साथ करेंगे. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा का हिंदुत्व कार्ड हिमाचल प्रदेश में कामयाब नहीं होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म को राजनीति से जोड़कर आगे चलने का काम करती है, लेकिन हिमाचल में यह कामयाब नहीं होगा.

इनपुट- समीक्षा कुमारी

Trending news