Tourist Place: हिमाचल घूमने का मजा होगा दोगुना, आसमान में घूमने का ले सकेंगे मजा
Advertisement

Tourist Place: हिमाचल घूमने का मजा होगा दोगुना, आसमान में घूमने का ले सकेंगे मजा

Tourist Place: हिमाचल प्रदेश एक ऐसी जगह है जहां हर सीजन में पर्यटकों की अच्छी-खासी तादाद देखने को मिल जाती है. इसी को ध्यान में रखते हुए सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पटलंदर इलाके में पैराग्लाइडिंग का ट्रायल किया गया. 

Tourist Place: हिमाचल घूमने का मजा होगा दोगुना, आसमान में घूमने का ले सकेंगे मजा

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हमीरपुर जिला के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पटलंदर इलाके में पैराग्लाइडिंग का ट्रायल सफल रहा. इस मौके पर इलाके के विधायक राजेंद्र राणा भी मौजूद रहे. पैराग्लाइडर राहुल की देखरेख में आई पैराग्लाइडिंग की टीम ने इस ट्राइल को फाइनल किया. आसमान में पैराग्लाइडर को उड़ता देख लोग भी काफी रोमांचित नजर आए. 

पैराग्लाइडिंग इवेंट के लिए क्यों सही है पटलंदर इलाका?
बता दें, पैराग्लाइडिंग का यह ट्रायल सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पटलंदर इलाके को टूरिज्म की दृष्टि से विकसित करने के लिए किया गया. पटलंदर के इस इलाके में काफी ऊंची पहाड़ियां हैं, जहां दिनभर तेज हवाएं चलती हैं जो कि पैराग्लाइडिंग इवेंट के लिए अच्छी होती है. एक उपयुक्त वातावरण होने की वजह से यहां पैराग्लाइडिंग को टूरिज्म की दृष्टि से विकसित करने का काम शुरू किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही निगरानी

बाहरी सैलानियों को आकर्षित करने के लिए कराए जाएंगे पैराग्लाइडिंग इवेंट 
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बताया कि पैराग्लाइडिंग का सफल ट्रायल होने से अब यहां इस साहसिक खेल को सही ढंग से करवाने की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं, उन्होंने कहा कि यहां टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए और बाहरी सैलानियों को आकर्षित करने के लिए पैराग्लाइडिंग इवेंट करवाने का काम किया जाएगा. 

सुजानपुर के ऐतिहासिक ग्राउंड में भी कराए जाएंगे पैराग्लाइडिंग इवेंट  
इसके साथ ही कहा कि सुजानपुर में पहले से ही ऐतिहासिक ग्राउंड है जहां इस तहर के पैराग्लाइडिंग इवेंट कराए जाएंगे. इसके अलावा इस इलाके में जहां-जहां टेकऑफ और लैंडिंग की साइट्स होंगी उन्हें भी चयनित किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस रोमांचकारी खेल से जुड़कर इसका आनंद ले सकें. 

ये भी पढे़ं- Shimla में बड़ा हादसा! बारात से घर लौटते वक्त खाई में गिरी कार, 4 की मौत एक घायल

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश प्राकृतिक सुंदरता के लिए विश्व मानचित्र पर अपनी अलग पहचान बनाए हुए है. प्रदेश में घूमने के लिए बहुत सारी अच्छी जगह हैं. हर टूरिज्म सीजन में यहां पर्यटकों की अच्छी-खासी तादाद देखी जाती है. इसी को ध्यान में रखते हुए हमीरपुर जिला के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पटलंदर इलाके में पैराग्लाइडिंग इवेंट कराने की तैयारी की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news