H3N2 Virus: हिमाचल में H3N2 वायरस ने दी दस्तक, ढाई महीने की बच्ची हुई संक्रमित
Advertisement

H3N2 Virus: हिमाचल में H3N2 वायरस ने दी दस्तक, ढाई महीने की बच्ची हुई संक्रमित

H3N2 Virus Symptoms: हिमाचल के कांगड़ा के प्रागपुर में H3N2 इन्फ्लूएंजा का पहला मामला सामने आया है. जिसमें ढाई महीने की बच्ची संक्रमित मिली है.

H3N2 Virus: हिमाचल में H3N2 वायरस ने दी दस्तक, ढाई महीने की बच्ची हुई संक्रमित

H3N2 Virus Symptoms: दो साल से अधिक समय से कोरोना वायरस को झेलने के बाद अब नए वायरस ने लोगों को डरा कर रख दिया है. कोरोना के खत्म होने से लोगों को लग रहा था कि अब वायरस का खौफ खत्म हो गया है, लेकिन इन्फ्लूएंजा वायरस H3N2 (H3N2 Influenza Virus) ने एक बार फिर से हर किसी की चिंता बढ़ा दी है. 

 Aadhar card-pan card link: 31 मार्च से पहले कर लें आधार-पैन कार्ड से लिंक, वरना भरना पड़ सकता है जुर्माना

जानकारी के अनुसार, हिमाचल के कांगड़ा के प्रागपुर में H3N2 इन्फ्लूएंजा का पहला मामला सामने आया है. जिसमें ढाई महीने की बच्ची संक्रमित मिली है. जिसे इलाज के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. लोगों को जागरूक और सावधान रहने को कहा जा रहा है.  

बता दें, सीएमओ डॉ. सुशील शर्मा ने ढाई महीने की बच्ची में H3N2 संक्रमण की पुष्टि की है. जैसे ही इस नए वायरस का केस सामने आया, वैसे ही जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों से लेकर PHC और CHC स्तर पर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट किया है. अधिकारियों और कर्मचारियों को रोग से निपटने के लिए निर्देश जारी किए हैं. साथ ही अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड भी तैयार करने को कहा गया. 

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर राज्य में अलर्ट जारी किया.  सभी लोगों को निर्देश जारी करते हुए भीड़ वाली जगहों से बचने और मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के लिए सचेत किया जा रहा है. इसके साथ ही इससे बचाव को लेकर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी गई है.

Watch Live

Trending news