Ghumarwin Himachal Pradesh Election Result 2022: घुमारवीं विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मारी बाजी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1473426

Ghumarwin Himachal Pradesh Election Result 2022: घुमारवीं विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मारी बाजी

Ghumarwin Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल प्रदेश में  विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित हुए हैं. जानिए घुमारवीं सीट पर किसकी जीत होगी. 

Ghumarwin Himachal Pradesh Election Result 2022: घुमारवीं विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मारी बाजी

Ghumarwin Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउंटिंग हुई. ऐसे में बिलासपुर जिले की घुमारवीं विधानसभा सीट (Ghumarwin VidhanSabha Result) पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. इस सीट से कांग्रेस (Congress) से राजेश धर्माणी (Rakesh Dharmani) ने अपनी जीत दर्ज की है.

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Bilaspur Vidhansabha Chunav Result 2022: बिलासपुर विधानसभा सीट पर कौन मारेगा बाजी?

हिमाचल प्रदेश में ये साफ हो गया है कि अब राज्य में कांग्रेस की सरकार बन रही है. वहीं, सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा इसका फैसला भी जल्द हो जाएगा.  

Jhanduta Vidhansabha Chunav Result 2022: झंडूता विधानसभा सीट पर क्या BJP मार पाएगी हैट्रिक? 

ये हैं इस सीट पर उम्मीदवार
BJP: राजेंद्र गर्ग (Rajender Garg)
Congress: राजेश धर्माणी (Rakesh Dharmani)
AAP: राकेश चोपड़ा (Rakesh Chopra)

घुमारवीं विधानसभा सीट नंबर 46 है. इस विधानसभा सीट पर साल 2017 में राजेंद्र गर्ग  (Rjinder Garg) को विधायक चुना गया था. वह बीजेपी (BJP) से विधायक हैं. 2017 में इस सीट पर कुल 57.96 प्रतिशत वोट पड़े थे. राजिंदर गर्ग ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राजेश धर्माणी को 10,435 वोटों के मार्जिन से हराया था. हालांकि, उसके पहले चुनाव में कांग्रेस की इस सीट पर मजबूत पकड़ थी. 

Himachal Vidhansabha Chunav Result 2022: जानें कैसे देख सकेंगे हिमाचल चुनाव रिजल्ट के सबसे तेज नतीजे

बता दें, घुमारवीं सीट पर भाजपा से ज्यादा कांग्रेस की मजबूत पकड़ रही है. हालांकि जेपी नड्डा का गृह क्षेत्र होने के कारण यह सीट बीजेपी के हिस्से में फिर से जा सकती है.

हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ ही हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित हुए. 

Watch Live

Trending news