Thursday Tips: गुरुवार के दिन करें ये 5 काम, बनेगी देवगुरु बृहस्पति की कृपा!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1266826

Thursday Tips: गुरुवार के दिन करें ये 5 काम, बनेगी देवगुरु बृहस्पति की कृपा!

Thursday Tips: अगर किसी की शादी नहीं हो पा रही है. तरह-तरह की बाधाएं आ रही हैं, तो आपको बृहस्पतिवार का व्रत रखना चाहिए. 

Thursday Tips: गुरुवार के दिन करें ये 5 काम, बनेगी देवगुरु बृहस्पति की कृपा!

Thursday Tips: हिंदू धर्म में हफ्ते के 7 दिन किसी ना किसी देवी-देवाता को समर्पित है. ऐसे में गुरुवार का दिन गुरु बृहस्पति को समर्पित है. बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है. इनकी पूजा करने से व्यक्ति की तमाम परेशानियां दूर हो जाती हैं. ऐसे में विशेष फल पाने ने हर किसी को खासकर गुरुवार के दिन बृहस्पति जी की पूजा करनी चाहिए. इस खबर में हम आपको बताएंगे की गुरुवार को आपको क्या करना चाहिए, जिससे आपको और आपके परिवार से सारी बाधाएं दूर रहें. 

Sawan 2022: सावन के महीने में अपन घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

1.  अगर किसी की शादी नहीं हो पा रही है. तरह-तरह की बाधाएं आ रही हैं, तो आपको बृहस्पतिवार का व्रत रखना चाहिए. साथ ही इस दिन आपको पीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए और खाना भी सादा ही खाना चाहिए. 

2. गुरुवार को आपको केले के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही शुद्ध घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करना चाहिए. 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

3. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर से दुख, दरिद्रता, परेशानियों का नाश हो, तो आप बृहस्पतिवार के दिन खासकर महिलाएं अपने बालों को नहीं धोएं, ना ही नाखून काटें. 

4.  वहीं, अगर आपको प्रमोशन, नौकरी से संबंधी चीजों में बाधा आ रही है, तो आपको गुरुवार को किसी मंदिर में पीली चीजें जैसे पीले चावल, पीले कपड़े, फल आदि दान करना चाहिए. इससे कुछ दिनों में आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी. 

5. वहीं, इस दिन आपको अपने घर में बृहस्पति जी या फिर विष्णु जी की तस्वीर रख कर आपको विधि-विधान से पूजा-पाठ करनी चाहिए. इससे घर में शुद्ध वातावरण बना रहता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

 

Trending news