कोल्ड ड्रिंक और पानी को मिलाकर आप भी पीते हैं शराब? तो यह खबर जरूर पढ़ें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1340808

कोल्ड ड्रिंक और पानी को मिलाकर आप भी पीते हैं शराब? तो यह खबर जरूर पढ़ें

Alcohol Alert: शराब पीने के लिए लोग सोडे या कोल्ड ड्रिंक्स का इस्तेमाल करते हैं. यह भारतीय में काफी ज्यादा लोकप्रिय है, लेकिन क्या आपको पता है कि शराब को सोडा और कोक के साथ मिलाकर पीना सेहत के लिए खतरनाक है.

कोल्ड ड्रिंक और पानी को मिलाकर आप भी पीते हैं शराब? तो यह खबर जरूर पढ़ें

Alcohol Alert: शराब पीने का शौक हमारे देश में अधिकतर लोगों को है. खासकर की युवा वर्ग में इसे लेकर काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखती है. हालांकि, इसे नहीं पीना ही हमारे सेहत के लिए अच्छा है, लेकिन लोग अपने शौक के आगे सेहत को पीछे रख देते हैं. हालांकि, इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आपको सोडा और कोल्ड ड्रिंक के साथ शराब नहीं पीना चाहिए. ऐसा करना आपके लिए सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. 

Bharti Singh Video: कॉमेडियन भारती सिंह का यह वीडियो देखकर, फैंस हुए लोट-पोट

शराब पीने के लिए लोग सोडे या कोल्ड ड्रिंक्स का इस्तेमाल करते हैं. यह भारतीय में काफी ज्यादा लोकप्रिय है. ऐसा लगता है जैसे सोडे के बिना शराब पीने की लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि शराब को सोडा और कोक के साथ मिलाकर पीना सेहत के लिए खतरनाक है. लोग इसे शराब की कड़वाहट को कम करने के लिए पीते हैं, लेकिन इससे आपके शरीर को ही नुकसान होता है. 

Lalit Modi-Sushmita Sen के रिश्ते को लेकर फैंस कर रहे सवाल, क्या सच में हो गया दोनों में ब्रेकअप?

दरअसल, सोडा आसानी से मिल जाता है, यह सस्ता भी होता है. साथ ही इसमें मिला हुआ कार्बन डाई ऑक्साइड अल्कॉहल को बुलबले वाला खूबसूरत टेक्स्चर देता है. इसके साथ ही सोडे में मिला कार्बन डाई ऑकसाइड हमारे खून में घुलकर हमें तुरंत नशे का एहसास कराता है. 

Aashiqui 3: इस एक्ट्रेस के साथ 'आशिकी 3' में रोमांस करेंगे कार्तिक आर्यन! मूवी का प्रोमो का किया शेयर

अब आपको बताते हैं, कि क्यों ये इतना खतरनाक है. दरअसल, सोडे में फास्फोरिक एडिड भी होता है, जो शरीर में मौजूद कैल्शियम को कम करता है और बाद में यह कैल्शियम यूरीन के रास्ते बाहर निकलता है. ऐसा होने से हमारी हड्डियां वक्त के साथ नर्म पड़ते हुए कमजोर होने लगती हैं. 

Watch Live

Trending news