Wednessday Totke: बुधवार के दिन गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना हो सकती है मुसीबत!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1431907

Wednessday Totke: बुधवार के दिन गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना हो सकती है मुसीबत!

हफ्ते के हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है. बुधवार के दिन गणपति बप्पा को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं.

Wednessday Totke: बुधवार के दिन गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना हो सकती है मुसीबत!

Wednessday Tips: हफ्ते के हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है. बुधवार के दिन गणपति बप्पा को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिन पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ कोई यदि भगवान गणेश की पूजा करता है, तो उसके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. हालांकि, इन सब के बीच आपको इस दिन कुछ बातों का भी ध्यान रखना चाहिए. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि बुधवार को आपको क्या नहीं करना चाहिए. 

Gurpurab 2022: गुरु नानक जयंती पर पंजाब में दिखी धूम, जमकर हुई आतिशबाजी

1. वैसे तो महिला का सम्मान हमेशा ही करना चाहिए, लेकिन बुधवार के दिन आपको कन्या का अपमान बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. इस दिन कन्या का अपमान करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती है, और घर में कभी बरकत नहीं होती है. 

2. इस दिन आपको बिना वजह किसी पर भी कड़वे से बात नहीं करनी चाहिए. बुध ग्रह को बुद्धि विवेक के साथ वाणी का कारक कहा जाता है. ऐसे में आपको किसी से बेकार भाव से बात नहीं करना चाहिए. 

Himachal: कांगड़ा में PM के दौरे को लेकर कई चीजों पर लगा प्रतिबंध, पैराग्लाइडिंग पर भी रोक

3. बुधवार के दिन आपको लेन देन कभी नहीं करना चाहिए. यह कभी भी फलता नहीं है. इसीलिए बुधवार के दिन आपको पैसे लेनदेन किसी से करने से पहले थोड़ा सोचना चाहिए. 

4. वहीं बुधवार के दिन आपको पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करने से बचना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार, इस दिशा में यात्रा करना बुधवार के दिन अशुभ माना जाता है और इस दिशा में यात्रा करने वाले व्यक्ति पर बुरा असर भी पड़ सकता है. इसलिए आपको इस दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा करने से बचना चाहिए. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news