धर्मशाला की रोगी कल्याण समिति ने चालू वित्त वर्ष के लिए ढाई करोड़ रुपए का बजट किया पारित
Advertisement

धर्मशाला की रोगी कल्याण समिति ने चालू वित्त वर्ष के लिए ढाई करोड़ रुपए का बजट किया पारित

हिमाचल प्रदेश जोनल अस्पताल धर्मशाला की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग काउंसिल की बैठक शुक्रवार को एडीसी कांगड़ा सौरभ जस्सल की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

धर्मशाला की रोगी कल्याण समिति ने चालू वित्त वर्ष के लिए ढाई करोड़ रुपए का बजट किया पारित

विपिन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश जोनल अस्पताल धर्मशाला की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग काउंसिल की बैठक शुक्रवार को एडीसी कांगड़ा सौरभ जस्सल की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में चालू वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 2.50 करोड़ का बजट पारित किया गया. 

Miss World 2023: तीन दशकों के बाद भारत में होगा मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन, जानें पूरी डिटेल

बैठक में सीएमओ कांगड़ा डा. सुशील शर्मा, अस्पताल के सीनियर मेडिकल सुपरीटेंडेंट डा. राजेश गुलेरी, सीनियर मेडिकल ऑफिसर डा. अजय दत्ता व सदस्य मौजूद रहे. एडीसी सौरभ जस्सल ने बताया कि समिति के सदस्यों ने बहुमूल्य सुझाव दिए हैं.  बैठक में अस्पताल की गतिविधियों, आय के स्त्रोतों, वर्तमान वित्तीय स्थिति पर चर्चा हुई. 

बैठक में 2.50 करोड़ रुपये के बजट पर चर्चा हुई, जिसे आगामी समय के लिए पास किया गया. उन्होंने कहा कि अस्पताल को आगे बढ़ाने को लेकर सदस्यों ने सुझाव दिए हैं. जो सुझाव पहले आए थे, उन पर एक्शन टेकन रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई है.  वार्षिक बजट में नियमित खर्चे भी शामिल रहते हैं, जो कि समय-समय पर होते हैं. 

ICC Cricket World Cup:डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में देख पाएंगे एशिया कप और वर्ल्ड कप, जानें कैसे

बैठक में रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों के वेतन को बढ़ाने पर भी चर्चा की गई.  इस दौरान आरकेएस के कर्मचारियों के वेतन में 20 फीसदी बढ़ोतरी की गई.  बैठक में जोनल अस्पताल के 2 एम्बुलेंस एटेंडेंट व 2 लान्डरी कर्मियों के वेतन में बढ़ोतरी की गई.  पहले चारों कर्मचारियों को 6,000 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाता था, लेकिन अब उन्हें 375 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से वेतन दिया जाएगा.  इसके साथ ही बताया कि जोनल अस्पताल धर्मशाला में मरीजों के तीमारदारों व अस्पताल स्टाफ के लिए डेढ़ लाख रुपए में योगा रूम व जिम बनाया जाएगा.  इसके लिए आरकेएस की बैठक में स्वीकृती मिल गई है. 

Trending news