धर्मशाला में लोगों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ दिया धरना, चुनावों को बहिष्कार करने की कही बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2196511

धर्मशाला में लोगों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ दिया धरना, चुनावों को बहिष्कार करने की कही बात

Dharamshala News: नगर निगम प्रशासन के खिलाफ धर्मशाला में लोगों ने नारेबाजी की. वार्ड 9 में पानी, रास्ते, स्ट्रीट लाइटस को लेकर लोगों ने मोर्चा खोला. 

धर्मशाला में लोगों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ दिया धरना, चुनावों को बहिष्कार करने की कही बात

Dharamshala News: नगर निगम धर्मशाला के कार्यालय में मंगलवार को वार्ड 9 के लोगों ने धरना दिया. नगर निगम कार्यालय में कमीशनर और ज्वाइंट कमीशनर मौजूद नहीं थे. वार्ड 9 के लोगों का कहना था कि उन्हें वार्ड की पानी, स्ट्रीट लाइटस, सीवरेज, खेल, मैदान व खराब रास्तों को लेकर मोर्चा खोलने को मजबूर होना पड़ा है. इस दौरान लोगों ने नगर निगम प्रशासन व मेयर के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

लोगों का रोष इस बात पर और बढ़ गया कि डेढ़ घंटे से एमसी ऑफिस में बैठने के बावजूद कोई भी अधिकारी उनसे कारण पूछने नहीं आया, जिसपर लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी. इसी बीच लोगों ने नगर निगम मेयर नीनू शर्मा से संपर्क किया और उन्हें एमसी ऑफिस बुलाया. मेयर ने मौके पर पहुंच कर समस्या जानी और समाधान का आश्वासन दिया. लोगों ने कहा कि आप हमारे साथ चलकर वार्ड की दशा देखें और मेयर भी वार्ड 9 के लोगों के साथ वार्ड चली गई. 

वार्ड 9 के लोगों के साथ आए रमनवीर ने कहा कि पानी की समस्या काफी विकराल है. अभी तो गर्मियों का आगाज है. ऐसे में प्रचंड गर्मी में क्या हाल होगा. यह तो आने वाला समय ही बताएगा.  पाइपों में लीकेज पर किसी का कोई चेक नहीं है. डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने वाले भी केवल कागज लेकर ही जाते हैं, जबकि बाकी कूड़ा वहीं पड़ा रहता है. 

वार्ड में जीप योग्य मार्ग तक नहीं है. ऐसे में लोगों को निर्माण आदि के लिए सामग्री मंगवाने में दिक्कतें पेश आती हैं. वार्ड में स्ट्रीट लाइट्स की कमी है. सफाई कर्मियों द्वारा कचरे को नालियों में फेंकने के चलते गर्मियों में मक्खी-मच्छरों की समस्या बढ़ जाती है. उन्होंने कहा कि यदि सुविधाएं ही नहीं देनी हैं तो हमें पंचायत में ही रहने देते. किस लिए नगर निगम में शामिल किया गया. सीवरेज की समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है. 

वहीं, वार्ड 9 के रहने वाले अजय कुमार ने कहा कि वार्ड में पानी और कचरे की समस्या प्रमुख हैं. न तो कचरा सही ढंग से कलेक्ट किया जाता है और न ही पानी की व्यवस्था सुचारु है. एक सप्ताह पहले एमसी ऑफिस आए थे. उस समय ज्वाइंट कमीशनर से बात हुई थी. कार्रवाई की बात कही थी, लेकिन कुछ नहीं किया गया. 

वार्ड के लोगों को ऐसे ही एमसी आने की जरूरत नहीं पड़ती, लेकिन समस्याएं बढ़ती जा रही थी, इस वजह से लोगों को एमसी ऑफिस का रुख करना पड़ा. यदि समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो आगामी चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा. 

नगर निगम धर्मशाला की मेयर नीनू शर्मा ने कहा कि लोग कार्यालय में आए थे, जिन्होंने पानी की समस्या बताई.  रास्तों की समस्या भी लोगों ने बताई है और चुनावों तक इंतजार न करने की बात कही है, लेकिन बिना टेंडर के तो काम नहीं होगा. मैं इनके साथ खुद जाकर मौका देखूंगी. उसके बाद उनके समाधान की दिशा में कार्य किया जाएगा. कचरे की समस्या भी लोगों ने उठाई है. इतनी संख्या में लोग आए हैं, तो समस्या होगी ही. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news