Sudhir Sharma Exclusive Interview: धर्मशाला विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने Zee Media से की खास बातचीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2248221

Sudhir Sharma Exclusive Interview: धर्मशाला विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने Zee Media से की खास बातचीत

Sudhir Sharma Exclusive Interview: धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा के साथ ज़ी मीडिया की टीम ने विशेष चर्चा की. पढ़िए..

Sudhir Sharma Exclusive Interview: धर्मशाला विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने Zee Media से की खास बातचीत

Dharamshala Assembly constituency Election: 1 जून को लोकसभा चुनाव के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं, सुधीर शर्मा से ज़ी मीडिया की टीम ने चुनाव को लेकर उनके खास बातचीत की. इस खबर में पढ़िए सुधीर शर्मा ने आगे रणनीति और कांग्रेस को लेकर पूछे सवाल पर क्या कहा..

सवाल- 16 महीने पहले इस सीट से जीतकर कांग्रेस के विधायक बने. वहीं, अब एक बार फिर जनता के सामने आएं, लेकिन अब पार्टी भाजपा है. ऐसे में इसको लेकर आप क्या सोचते हैं? क्या जनता फिर से अपना प्यार बरसाएगी..?

जवाब- 16 महीने पहले जनता ने अपार प्यार दिया और विधायक बनाया. जनता की भी इच्छा थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार जनता की बातों को पूरा करने में ना कामयाब रही. ऐसे में अब इस क्षेत्र में जनता के काम करने के उद्देशय मैदान में है. जहां पर जनता के काम नहीं कर पाओ. उस जगह नहीं रहना चाहिए. राजनीति अलग चीज है और आत्मसम्मान एक अलग बात है. कांग्रेस की विचारधारा अब बची नहीं है. 

सवाल- अलग-अलग सीटों से कांग्रेस से विधायक होने के बावजूद ऐसा क्या हो गया जो भाजपा में शामिल हो गए?

जवाब- एक समय में कांग्रेस की जो विचारधारा होती थी, वो अब बची ही नहीं है. पार्टी के अंदर कुछ ऐसे लोग आ गए हैं, जो कैपेटिलिस्ट विचारधारा के हैं. हम आज जो परिवर्तन पूरे देश में देख रहे हैं और अधिकतर जगह देखें, तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. बीजेपी ने 10 सालों में देश को कहां से कहां पहुंचाया है. वहीं, बीजेपी की जीत से हिमाचल भी आगे बढ़ेगा. ऐसे में इन वजहों से ही यह बड़ा कदम उठाना पड़ा. 

सवाल- हिमाचल में हुए राज्यसभा के चुनाव ने पूरे देश का ध्यान खींच लिया. पहली बार ऐसा हुआ की राज्य की राजनीति में पूरे देश को इंटरेस्ट हो गया. ऐसे में इतने बदलाव के बीच क्या ये चुनाव सुधीर शर्मा के लिए अग्निपरीक्षा है?

जवाब-  राजनीति में अग्निपरीक्षा हर दिन होती है. हर दिन कई सवाल होते हैं. कई बातें होती हैं, तो अग्निपरीक्षा का तो फर्क नहीं पड़ता है. ये कदम जिनके लिए उठाया गया है, वो साथ में हैं. जब भी विधानसभा क्षेत्र में जाता हूं, तो लोग नारा बाद में लगाते हैं, लेकिन बधाई पहले देते हैं कि बहुत अच्छा काम किया है. ऐसे में जनता का साथ हैं उन्हें भी पता है कि कौन हमारा काम करता है और कौन नहीं. 

सवाल- हिमाचल के मुख्यमंत्री बताते हैं कि सुधीर शर्मा की इच्छा मंत्रीमंडल में शामिल होने की थी, ये सच है क्या?

जवाब- मैंने कभी नहीं कहा कि मुझे मुख्यमंत्री बनाएं. वहीं, जब से सुक्खू सीएम बने हैं, उसके बाद से मैं सिर्फ उनके दो बार मिला हूं. वो भी उन्होंने ही मुझे बुलाया है. मैंने कभी मिलने का समय नहीं मांगा है. इन दो बार की मुलाकात में सीएम ने खुद ही कहा कि मंत्री मंडल में शामिल करेंगे. हालांकि, मैंने कहा कि इसका बोझ लेकर नहीं चलिए. मुझे इसकी कोई जरूरत नहीं है. जो सीएम छोटे-छोटे काम नहीं कर पा रहा है. वो इतना बड़ा क्या काम कैसे कर पाएंगे. 

Trending news