Cyclone: गुजरात में बिपरजॉय के चलते हिमाचल में बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट
Advertisement

Cyclone: गुजरात में बिपरजॉय के चलते हिमाचल में बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट

Gujarat Cyclone: गुजरात (Gujarat Weather Update) में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather Today) में भी आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. 

Cyclone: गुजरात में बिपरजॉय के चलते हिमाचल में बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट

Monsoon Update: गुजरात (Gujarat Weather Update) में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) कहर बरपा रहा है. वहीं आज शाम तक ये तूफान भयंकर रूप से गुजरात में दस्तक देने वाला है. जिसे लेकर लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कराया जा रहा है. वहीं, इसे लेकर हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather Today) में भी आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. 

 Aadhaar Card: आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करने की आखिरी डेट आज, कल से लगेंगे इतने रुपये!

बता दें,  बिपरजॉय लगभग 145 किमी की रफ्तार से दोपहर तक सौराष्ट्र एवं कच्छ के तटीय क्षेत्र से टकराएगा. ऐसे में हिमाचल प्रदेश में भी 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी की चेतावनी दी गई है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला,  ने प्रदेश में आज भारी बारिश व ओलावृष्टि का भी येलो अलर्ट किया है. 

 Weather Update: मुंबई-गुजरात में तुफान के कारण हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज, हुई बारिश

वहीं, बुधवार देर शाम से ही राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. कई शहरों में रुक-रुक बारिश हो रही है. साथ ही राज्य में तापमान में भी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने  प्रदेश में अगले 20 जून तक बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि, प्रदेश में अभी मानसून ने दस्तक भी नहीं दी. मानसून के पहले ही पहाड़ों पर भयंकर बारिश ने लोगों को परेशान करके रखा है. खासकर मई महीने के बारिश ने पिछले 20 साल के रिकॉर्ड तोड़ा है. 

Jai Shree Ram: देखें प्रभु श्री राम की अलौकिक और भव्य तस्वीर

बता दें, इस तूफान को लेकर देश के कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखी गई है. वहीं हिमाचल में भी पारा निचे आया है.  तीन दिन पहले तक प्रदेश के 13 शहरों का पारा 30 डिग्री पार और ऊना का तापमान 40 डिग्री हो गया था.वहीं,  आज अधिकांश शहरों के तापमान में 5 डिग्री तक की कमी आई है. 

Trending news