Himachal News: CPIM ने हिमाचल में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की उठाई, कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1880216

Himachal News: CPIM ने हिमाचल में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की उठाई, कही ये बात

CPIM News in Hindi: CPIM ने हिमाचल में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने को लेकर आज मांग उठाई हुई है. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल को आर्थिक पैकेज दे. 

Himachal News: CPIM ने हिमाचल में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की उठाई, कही ये बात

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों आई प्राकृतिक आपदा से हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. हजारों लोगों के आशियाने ढह गए. लोग बेघर हो गए. उपजाऊ जमीन बरसात की भेंट चढ़ गई . प्रदेश सरकार को  करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ.  जिसको लेकर आज CPIM ने केंद्र सरकार को विज्ञापन प्रेषित करते हुए हिमाचल में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग उठाई है. साथ ही हिमाचल को बड़ी आर्थिक मदद प्रदान करने की गुहार लगाई हैं. 

मीडिया को जानकारी देते हुए CPIM की संतोष कपूर ने कहा कि हाल में हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से बड़ा नुकसान हुआ है. जिसके मद्देनजर राहत और पुनर्वास कार्य को देखते हुए सीपीएम उप मंडल स्तर पर मांग पत्र केंद्र सरकार को भेज रही है. 

Ganesh Ji Photo: टीवी के राम-सीता जोड़ी ने मनाया गणपति उत्सव, घर पर किया बप्पा का स्वागत

आज डीसी सिरमौर की मार्फत केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजते हुए इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग उठाई है ताकि हिमाचल को आर्थिक पैकेज मिले और इस आपदा से प्रभावित हुई हजारों लोगों को उचित मुआवजा व उनके पुनर्वास हो सकें. उन्होंने कहा कि CPIM केंद्र सरकार से मांग कर रही है कि हिमाचल प्रदेश को ऐसे समय में 10 हजार करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दें. 

नूरपुर पुलिस में बतौर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कार्यरत प्रेम शर्मा हैं सुरीली आवाज के मालिक

उन्होंने कहा कि CPIM कि मांग है कि सरकार 1980 के वन अधिकार कानून में  संशोधन कर ऐसे लोगों को जमीने उपलब्ध करवाए, जिनके रिहायशी मकान व जमीनें तबाह हुई हैं.

Trending news