CPIM Candidate List: हिमाचल चुनाव के लिए CPIM ने 11 प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, जानें किसे मिली सीट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1401246

CPIM Candidate List: हिमाचल चुनाव के लिए CPIM ने 11 प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, जानें किसे मिली सीट

CPIM Candidate List: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए (Himachal Assembly Election 2022)  CPIM ने अपने प्रत्याशियों (Himachal CPIM Candidate List)  की लिस्ट जारी कर दी है. 

CPIM Candidate List: हिमाचल चुनाव के लिए CPIM ने 11 प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, जानें किसे मिली सीट

Himachal Vidhansabha CPIM Candidate List: हिमाचल प्रदेश में 12 नंवबर को विधानसभा (Himachal Chunav) के चुनाव होने हैं. ऐसे में मंगलवार को माकपा (CPIM) Communist Party of India (Marxist) ने  (Himchal CPIM)  कैंडिडेट्स (Himachal CPIM Candidate List) की  लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. 

हिमाचल चुनाव के लिए CPIM ने शिमला शहरी समेत 11 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

ये हैं प्रत्याशियों के नाम
1. शिमला से टिकेंदर सिंह पनवार
2. कसुम्पटी से डॉ. कुलदीप सिंह तंवर
3. ठियोग से राकेश सिंघा
4. जुब्बल कोटखाई से विशाल शंक्टा
5. आनी से देवकी नंद
6. करसोग से किशोरी लाल
7. सिराज से महेंद्र राणा
8. कुल्लू से होतम सिंह सोंखला 
9. जोगिंदर नगर से कुशाल भारद्वाज
10. हमीरपुर से डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर
11. पच्छाद से आशीष कुमार

fallback

हालांकि इसके पहले भी कुल 13 सीटों की लिस्ट CPIM जारी की थी, लेकिन इसबार यह फाइल लिस्ट पार्टी ने जारी की है. पहली लिस्ट में ठियोग से विधायक राकेश सिंघा, आनी से देवकी नंद, जोगेंद्रनगर से कुशाल भारद्वाज, धर्मपुर मंडी भूपेंद्र सिंह, सराज महेंद्र राणा, हमीरपुर से डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर, चंबा से नरेंद्र सिंह, पच्छाद से आशीष कुमार, कसुम्पटी से डॉ. कुलदीप सिंह तंवर, करसोग से किशोरी लाल जुब्बल और कोटखाई से विशाल शागटा, कुल्लू से होतम सोंखला और चुराह से नरेंद्र शामिल थे. 

Himachal Election: हिमाचल चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की 46 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें नाम

बता दें, 12 नवंबर को प्रदेश में विधानसभा (Himachal Chunav) के चुनाव होने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीट पर एक ही फेज में मतदान होंगे. ऐसे में चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी है. 

वहीं, 17 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गए हैं. जिसके लिए चुनाव आयोग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है. ऐसे में सोमवार से 25 अक्टूबर तक तमाम पार्टियों के प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे.  

Watch Live

Trending news