Coronavirus Update: पंजाब में कोरोना से हुई एक और मौत, हिमाचल में नेता प्रतिपक्ष सहित 371 की रिपोर्ट पॉजिटिव
Advertisement

Coronavirus Update: पंजाब में कोरोना से हुई एक और मौत, हिमाचल में नेता प्रतिपक्ष सहित 371 की रिपोर्ट पॉजिटिव

Coronavirus Update: पंजाब में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले मोहाली जिले से सामने आए हैं. 

Coronavirus Update: पंजाब में कोरोना से हुई एक और मौत, हिमाचल में नेता प्रतिपक्ष सहित 371 की रिपोर्ट पॉजिटिव

Coronavirus Punjab and Himachal Pradesh News Update: पंजाब में पिछले कई दिनों से लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और हाल ही में खबर सामने आई कि पंजाब सरकार के पास कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक लुधियाना में मंगलवार को एक और मरीज की कोरोना से मौत की खबर सामने आई. मंगलवार को पंजाब में 3643 सैंपलों की जांच की गई जिसमें कोरोना के 225 नए मामलों की पुष्टि हुई. इतना ही नहीं बल्कि पंजाब में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान मरीजों की संख्या 1,571 हो गई है, और मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 228 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को सामने आए 225 नए मामलों में से एक मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर है, जबकि तीन मरीज आईसीयू में भर्ती है. फिलहाल 20 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और 12 राज्य के विभिन्न अस्पतालों में क्रिटिकल केयर लेवल-3 के तहत उपचाराधीन हैं.

पंजाब में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले मोहाली जिले से सामने आए हैं. मंगलवार को यहां 62 नए मामले सामने आए हैं और पटियाला में 33, बठिंडा में 20, जालंधर में 19, लुधियाना में 13, अमृतसर और होशियारपुर में 12-12, गुरदासपुर में 11, मुक्तसर में 10, मोगा में 9, पठानकोट में 7, बरनाला, रोपड़ में 3-3 मामले दर्ज किए गए हैं. 

Coronavirus Himachal Pradesh News Update: जानिए हिमाचल प्रदेश का हाल! 

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। इनमें चंबा का 50 वर्षीय और बिलासपुर का 90 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। हिमाचल में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर समेत 371 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5118 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिनमें से 371 नए मामले सामने आए. 

यह भी पढ़ें: Coronavirus Punjab Update: पंजाब में कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से ख़त्म!

हिमाचल में मंगलवार को 485 लोगों के स्वस्थ होने की खबरें भी सामने आई हैं जिसके साथ कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1789 हो गई है. 

यह भी पढ़ें: Punjab Electricity Cut News: पंजाब में लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच बिजली के कट लगने की उम्मीद

Trending news