CM Sukhvinder Singh Sukhu ने हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर धर्मपुर को दी करोड़ो की सौगात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2078176

CM Sukhvinder Singh Sukhu ने हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर धर्मपुर को दी करोड़ो की सौगात

Himachal Pradesh Statehood Day 2024: आज जिला मंडी के धर्मपुर में हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की. इस दौरान उन्होंने धर्मपुर को करोड़ों की सौगात दी.

CM Sukhvinder Singh Sukhu ने हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर धर्मपुर को दी करोड़ो की सौगात

कोमल लता/मंडी: आज हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस मंडी जिला के धर्मपुर में धूमधाम से मनाया गया. इस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की. इस दौरान राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की शुरुआत सीएम ने तिरंगा फहराकर परेड की सलामी के साथ की. समारोह के संबोधन की शुरुआत में सीएम ने हिमाचल प्रदेश निर्माता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. यशवंत सिंह परमार को याद करते हुए की. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री यशवंत सिंह परमार का प्रदेश के लिए योगदान ऐतिहासिक है.

सीएम ने कहा कि जनसेवा के लिए हम सत्ता में आए हैं और सत्ता संभालते हुए जन कल्याण और हिमाचल को समृद्ध राज्य बनाने की दिशा की ओर हमारा संकल्प है. इसके साथ ही अगले दस वर्षों में देश के सबसे अमीर राज्यों की सूची में हिमाचल को शामिल करना है. उन्होंने कहा कि इतिहास की सबसे बड़ी आपदा से हिमाचल का भारी नुकसान हुआ है. इस मुश्किल घड़ी का हमने डट कर सामना किया और आपदा से प्रभावित लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर उनकी मदद की. 

ये भी पढ़ें- National Voters Day: गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले ही क्यों मनाया जाता है वोटर्स डे

इतना ही नहीं आपदा में 45,000 करोड़ का विशेष राहत पैकेज भी प्रभावितों तक पहुंचाया. वहीं, OPS लागू कर कर्मचारियों की लंबी मांग को पूरा किया. साथ ही जन-जन तक पहुंचे और जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए 'सरकार गांव के द्वार' योजना शुरू की. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मार्च महीने के अंत से ग्रीन कॉरिडोर स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है. इसमें इलेक्ट्रॉनिक वाहन चलाने वाले पर्यटक और स्थानीय लोग ई-चार्जिंग स्टेशन का लाभ उठा सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर PM Modi ने प्रदेशवासियों से कहा...

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने धर्मपुर में आयोजित राज्य स्तरीय राज्यत्व समारोह में धर्मपुर को बड़ी सौगातें दीं. उन्होंने धर्मपुर की लंबे समय की मांग पर यहां पर डीएसपी ऑफिस देने की बात कही. वहीं, संधोल और धर्मपुर को नगर पंचायत बनाने की भी घो​षणा की. इसके अलावा मिनी सचिवालय के लिए संधोल और धर्मपुर को डेढ़-डेढ़ करोड़ की रा​शि भी दी. सीएम ने नागरिक अस्पताल धर्मपुर और टीहरा को भी पचास-पचास लाख रुपये देने की घोषणा की है. सरकाघाट कॉलेज में एमएससी जूलॉजी की घोषणा और बाबा कमलाहिया मंदिर सुंदरीकरण के लिए तीन करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news