CM सुक्खू ने गगरेट में 33 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का किया शिलान्यास, DSP ऑफिस खोलने की घोषणा की
Advertisement

CM सुक्खू ने गगरेट में 33 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का किया शिलान्यास, DSP ऑफिस खोलने की घोषणा की

Una News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने आज गगरेट विधानसभा क्षेत्र में 33 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास किया. साथ ही विद्यार्थियों से मुलाकात भी की. 

CM सुक्खू ने गगरेट में 33 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का किया शिलान्यास, DSP ऑफिस खोलने की घोषणा की

Una News: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मरवाड़ी का अचानक दौरा किया. मुख्यमंत्री कक्षाओं में भी गए और विद्यार्थियों से बातचीत की. 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्कूल के खेल मैदान को चौड़ा करने के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को स्कूल के पुराने भवन की मरम्मत करने के भी निर्देश दिए, ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए बेहतर वातावरण प्राप्त हो सकें. उन्होंने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने का प्रयास कर रही है, ताकि उन्हें गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध हो सके. 

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोल रही है. अगले शैक्षणिक सत्र से सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई होगी. स्कूलों को स्मार्ट यूनिफार्म चुनने की आजादी दी जाएगी और क्लस्टर बनाकर संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किया जाएगा.  उन्होंने कहा कि इस सभी प्रयासों के नतीजे आने में समय लगेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई.  मुख्यमंत्री का स्नेह पाकर विद्यार्थी उत्साह से भर गए. 

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने गगरेट विधानसभा क्षेत्र के लिए 33.26 करोड़ रुपए की तीन विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास किए, जिसमें 19.49 करोड़ रुपए की लागत से गगरेट में बनने वाले मिनी सचिवालय, 11.28 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मरवाड़ी-जोह पुल तथा 2.49 करोड़ रुपए की लागत से गोंदपुर बनेहड़ा-घनारी लिंक रोड़ पर कुनेरन खड्ड पर बनने वाले पुल शामिल हैं. 

वहीं, इस मौके पर उन्होंने सरकार आपके गांव कार्यक्रम में शिरकत भी की और लोगों की जन समस्याएं भी सुनी. इस दौरान अनाथ हुए बच्चों ने मुख्यमंत्री का आर्थिक मदद किए जाने को लेकर आभार प्रकट भी किया. इस मौके पर सीएम ने हिमाचल प्रदेश में विकास की गति को और तेज किए जाने की बात कही है.  साथ ही उन्होंने आपदा के दौरान बीजेपी पर भी निशान साधा है. उन्होंने कहा है की आपदा को लेकर केंद्र सरकार द्वारा इसको लेकर राजनीति की गई है. हिमाचल के तीनों सांसदों द्वारा इस मामले में कोई अहम भूमिका नहीं निभाई गई है.  इसलिए इस बार चुनाव में जब वह आपके पास आए तो उनसे यह आप जरूर पूछे की आपदा के दौरान आपने हिमाचल की मदद क्यों नहीं की. 

वहीं, मुख्यमंत्री ने गगरेट विधानसभा में डीएसपी का ऑफिस खोले जाने की घोषणा की है.  उन्होंने कहा है कि डीएसपी का ऑफिस खोलने से नशे के मामले और अवैध गतिविधियों पर नकेल कसी जाएगी.  साथ ही उन्होंने गगरेट में जमीन उपलब्ध कराए जाने पर कॉलेज खोलने की बात कही है.  इसके साथ स्थानीय विधायक  चैतन्य शर्मा द्वारा अनेक मांगों पर गौर करने की बात कही है. 

Trending news