CM जयराम ने हमीरपुर में 90 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1256514

CM जयराम ने हमीरपुर में 90 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यानी बुधवार को हमीरपुर (Hamirpur) जिला की भोरंज विधानसभा क्षेत्र के कंज्याण में लगभग 90 करोड़ रुपये लागत की 23 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए.  भोरंज विधानसभा क्षेत्र की जरूरतों को हमारी सरकार प्राथमिकता से

CM जयराम ने हमीरपुर में 90 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

शिमला: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यानी बुधवार को हमीरपुर (Hamirpur) जिला की भोरंज विधानसभा क्षेत्र के कंज्याण में लगभग 90 करोड़ रुपये लागत की 23 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए. 

मुख्यमंत्री ने कंज्याण में जनसभा को संबोधित करते हुए भोरंज में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड का मंडल और समीरपुर में जल शक्ति विभाग का उप-मंडल खोलने, भोरंज में सब जज कोर्ट खोलने, भोरंज में सैनिक विश्राम गृह खोलने, पंजोट में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भरेड़ी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने, राजकीय उच्च विद्यालय लदरौर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय माध्यमिक पाठशाला खतरवार्ड, नगरोटा गजियां तथा जोर कोटा को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की. 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

इसके साथ ही सीएम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अमरोह में विज्ञान और वाणिज्य कक्षाएं तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुकड़ में वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की. इसके अलावा डेरा परोल में खेल छात्रावास खोलने की भी घोषणा सीएम ने की. वहीं,  उन्होंने बालवनी और टिक्कर में खाद्यान्न गोदाम खोलने की घोषणा की है. 

Happy Sawan 2022: कल से शुरू हो रहा सावन का पवित्र महीना, दोस्तों को भेजें ये फोटो और मैसेज

जनता के लिए उन्होंने बराड़ में आयुर्वेदिक औषधालय और कराह में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की.  क्षेत्र के विभिन्न सम्पर्क मार्गों के निर्माण के लिए 50 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा भी सीएम जयराम ने की है.  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आरोग्य पशुधन योजना के अन्तर्गत आने वाले बाहन्वीं, टिक्करी मिन्हासा, यान्वी, दयोग, बगवाड़ा, लदरौर और अमन में स्थित पशु औषधालयों को सभी अपेक्षित मापदण्ड पूर्ण होने की स्थिति में नियमित औषधालय में परिवर्तित किया जाएगा. साथ ही कहा कि क्षेत्र में ओपन जिम खोलने के लिए हर सम्भव सहायता प्रदान की जाएगी. 

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

उन्होंने कहा कि भोरंज विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने 90 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किया है. यह दर्शाता है कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में इस क्षेत्र का काफी विकास हुआ है.  उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं ने विकास के मामले में इस क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की और अब यह नेता क्षेत्र में हो रहे समग्र विकास को पचा नहीं पा रहे हैं. 

आपको बता दें, संबोधन करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेसी नेता विकास के मामले में प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अपार स्नेह से प्रदेश को बहुत लाभ हुआ है. प्रदेश को 800 करोड़ रुपये की विशेष सहायता प्रदान करने के अलावा प्रधानमंत्री ने केन्द्र की सभी परियोजनाओं के लिए वित्तपोषण के 90-10 के औसत को बहाल कर प्रदेश को विशेष श्रेणी के दर्जे को बहाल किया है.  इसके अलावा वर्तमान राज्य सरकार के चार सालों का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मंडी में आयोजित समारोह के दौरान पीएम ने 10 हजार करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए थे. 

प्रधानमंत्री मोदी आज वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी से संबंध रखने वाले प्रधानमंत्री वैश्विक मंचों पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने में विफल रहे हैं.  उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश में कुछ कांग्रेसी नेता अपना आपा खो रहे हैं.  ऐसे में प्रदेश के लोग इन नेताओं को समय आने पर मुंहतोड़ जवाब देंगे.  प्रदेश की जनता कांग्रेसी नेताओं के लुभावने वादों के बहकावे में नहीं आएगी. 

बेरोजगारी के लिए पिछली कांग्रेस सरकार की खराब नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने युवाओं को रिकॉर्ड रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाए हैं. उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में चिटों पर रोज़गार दिया जाता था, जबकि वर्तमान राज्य सरकार भर्ती प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित कर रही है. 

Watch Live

Trending news