देश के हर नागरिक को विकसित भारत संकल्प यात्रा से मिलेगी केंद्र सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी!
Advertisement

देश के हर नागरिक को विकसित भारत संकल्प यात्रा से मिलेगी केंद्र सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी!

Himachal Pradesh News: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शिमला राजभवन से विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksir Bharat Sankalp Yatra) का शुभारंभ किया. हालांकि, ये यात्रा तमाम राज्यों में होगी. इस यात्रा से केंद्र सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाया जाएगा. 

देश के हर नागरिक को विकसित भारत संकल्प यात्रा से मिलेगी केंद्र सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी!

Shimla News: केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचानें के मकसद से केंद्र सरकार द्वारा देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है.  इसी कड़ी में आज राजभवन शिमला से हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल (HP Governor Shiv Pratap Shukla) ने दूसरे चरण में "विकसित भारत संकल्प यात्रा" के तीन रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

Hina Khan Photo: हिना खान ने मॉर्निंग लुक से जीता फैंस का दिल, सादगी आई लोगों पसंद

इस मौके पर केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों ने राज्यपाल से अपने अनुभव साझा किया और यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के संबोधन को भी वर्चुअली सुना. इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर और सांसद सुरेश कश्यप भी विषेश रुप से मौजूद रहे. 

राज्यपाल ने कहा कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा दूसरे चरण की आज शुरुआत की गई है. इससे पहले जनजातीय क्षेत्रों में यात्रा चल रही थी. अब शेष हिमाचल में यात्रा चलेगी और केंद्र सरकार द्वारा आम जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी साझा की जाएगी. 

वहीं, इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने के मक़सद से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई ताकि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजना पहुंच सके. 

52वीं राज्यस्तरीय पुलिस गेम्स का धर्मशाला में राज्यपाल ने किया आगाज, पहली बार क्रिकेट-बैडमिंटन संग 5 गेम्स शामिल

वहीं, कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद किशन कपूर ने वीरवार को धर्मशाला में विकसित भारत संकल्प यात्रा के जिला में शुभारंभ अवसर पर कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिला कांगड़ा के 16 ब्लाकों में गाड़ियां जा रही हैं, जिसका शुभारंभ धर्मशाला से किया जा रहा है. 

 

Trending news