Dharamshala BJP: संकल्प पत्र की हर गारंटी होगी पूरी, हर वर्ग का रखा जाएगा ध्यान! - जयराम ठाकुर
Advertisement

Dharamshala BJP: संकल्प पत्र की हर गारंटी होगी पूरी, हर वर्ग का रखा जाएगा ध्यान! - जयराम ठाकुर

Dharamshala BJP News: सोमवार को धर्मशाला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रेसवार्ता की. पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर कही ये बात.

Dharamshala BJP: संकल्प पत्र की हर गारंटी होगी पूरी, हर वर्ग का रखा जाएगा ध्यान! - जयराम ठाकुर

Dharamshala News: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सोमवार को धर्मशाला में प्रेसवार्ता में की. इस दौरान उन्होंने भाजपा द्वारा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जारी संकल्प पत्र के मुख्य बिंदुओं पर अपनी बात रखी. कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल का एक दशक पूरा हो रहा है. साथ ही दूसरे दशक की दस्तक भी साथ है. भाजपा के संकल्प पत्र में वर्ष 2047 तक विकसित भारत की तस्वीर झलकती है.  महिला सशक्तिकरण की दिशा में 3 करोड़ लखपति दीदी के साथ ड्रोन दीदीयां बनाने का लक्ष्य है.  भारत को ग्लोबल न्यूट्रीशियन हब बनाने का खाका संकल्प पत्र में है, जिससे 2 करोड़ किसानों को लाभ होगा. जीरो टॉलरेंस, भाजपा का संकल्प है. 

उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र तैयार करने के लिए 15 लाख से अधिक लोगों के सुझाव लिए गए हैं.  उन्होंने कहा कि वन नेशनल वन इलेक्शन की बात संकल्प पत्र में कही गई है, जो कि ऐतिहासिक कदम है क्योंकि एक बार चुनाव होने से लाखों करोड़ रुपये का खर्च कम होगा.  पेपर लीक जैसे मामलों में कठोर नीति बनाने की बात संकल्प पत्र में कही गई है. सौर ऊर्जा का दोहन करके हर घर को मुफ्त बिजली उपलब्ध करवाने का जिक्र संकल्प पत्र में किया गया है. 

एक सवाल के जवाब में सीएम सुक्खू पर निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीएम विचलित हैं.  सीएम द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर हमारे 9 साथियों ने नोटिस दिया है, बिना सबूत के आरोप लगाना सही नहीं और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. प्रदेश सरकार की 15 माह की कार्यप्रणाली को देखते हुए प्रदेश में ऐसे हालात बने कि बहुमत वाली सरकार राज्यसभा में अपने प्रत्याशी को विजय नहीं दिला पाई. एक सवाल के जवाब में जयराम ठाकुर ने कहा कि रोजगार देने के साथ महंगाई पर भी नियंत्रण होगा. रोजगार का बड़ा लक्ष्य होगा, जिसमें काम किया जाएगा. 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की प्रेसवार्ता से सांसद किशन कपूर ने दूरी बनाए रखी. पार्टी से नाराज चल रहे सांसद किशन कपूर के प्रेसवार्ता में शामिल न होने के सवाल पर जयराम ठाकुर ने कहा कि सांसद भी जरूर मिलेंगे, कोई नाराजगी नहीं है. इस अवसर पर कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी डॉ. राजीव भारद्वाज, धर्मशाला से प्रत्याशी सुधीर शर्मा सहित वरिष्ठ भाजपा नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news