Himachal Election: भाजपा ने चंबा से बदला अपना प्रत्याशी, नीलम नय्यर को दिया टिकट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1404109

Himachal Election: भाजपा ने चंबा से बदला अपना प्रत्याशी, नीलम नय्यर को दिया टिकट

Himachal Vidhansabha Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP Candidate List) ने चंबा से अपने प्रत्याशी को बदलकर नीलम नय्यर को अपना नया प्रत्याशी बनाया है

Himachal Election: भाजपा ने चंबा से बदला अपना प्रत्याशी, नीलम नय्यर को दिया टिकट

Himachal Preadesh Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP Candidate List) ने चंबा से अपने प्रत्याशी को बदल दिया है. लिस्ट में चंबा से इंदिरा कपूर को टिकट दिया गया था, लेकिन अब पार्टी ने टिकट में बदलाव कर नीलम नय्यर को अपना प्रत्याशी बनाया है. स्थानीय नेता और कार्यकर्ता इंदिरा कपूर को भाजपा का प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध कर रहे थे. दरअसल, इंदिरा कपूर के खिलाफ सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला दर्ज है.

fallback

बता दें, 24 अक्टूबर 2013 को भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471 व भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13 (2) के तहत पुलिस स्टेशन सदर, चंबा में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था. विशेष जज चंबा की अदालत के समक्ष पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया था. प्रार्थी के खिलाफ यह आरोप था कि वह जब वार्ड साच जिला परिषद की सदस्य थीं, तो उनके कार्यकाल के दौरान राज्य सरकार की ओर से काफी ग्रांट व फंड विकास कार्यों के लिए हस्तांतरित किया गया था. 

 Diwali 2022: दिवाली से पहले इन जगहों की कर लें सफाई, मां लक्ष्मी बरसाएंगी धन

उनपर यह आरोप था कि उन्होंने सरकारी धन का दुरुपयोग करने के उद्देश्य से दस्तावेजों में गलत एंट्रियां डालकर गलत लोगों को धन हस्तांतरित कर दिया. 7 अगस्त 2021 को स्पेशल जज चंबा ने प्रार्थी व अन्य सह आरोपियों को दोषी करार देते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467 468 व 471 के तहत तीन 3 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई थी. जबकि भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13 (2) के तहत 1 साल के कारावास की सजा सुनाई थी.

Watch Live

Trending news