Himachal News: रेणुका जी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, BJP प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बिंदल ने कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2010829

Himachal News: रेणुका जी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, BJP प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बिंदल ने कही ये बात

Nahan News in Hindi: विकसित भारत संकल्प यात्रा आज रेणुका जी पहुंची. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल मौजूद रहे. 

Himachal News: रेणुका जी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा,  BJP प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बिंदल ने कही ये बात

Nahan News: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में 30 नवंबर से चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा आज रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के ददाहु पहुंची.  इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल विशेष रूप से मौजूद रहे. 

बड़ी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम में पहुंचकर केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ली.  पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार के कुशल कार्यकाल में 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं और देश लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है. 

Shimla Carnival: शिमला में 25 दिसंबर से शुरू होगा विंटर कार्निवल, हिमाचली संस्कृति की मिलेगी झलक

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश भर में करीब 3 करोड़ नए घरों का निर्माण किया गया है. साथ ही 20 लाख से अधिक पेयजल कनेक्शन केंद्र सरकार की सहायता से लगे है.  राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार की जनधन योजना के तहत 48 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खोले गए. साथ ही करीब 9 करोड़ किसानों  के खाते में 6-6 हजार की सालाना राशि भी डाली गई. 

AI Photo: एआई ने बनाया बच्चों को फल! प्यारी फोटो से नहीं हट रहीं लोगों की नजर  

राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को भी लगातार केंद्र की तरफ से मदद मिलती रही है.  केंद्र सरकार ने बड़ी टनलस प्रदेश को दी है, जिसमे रोहतांग टनल मुख्य रूप से शामिल है.  उन्होंने यह भी कहा कि करीब 42 हजार करोड़ के राष्ट्रीय राजमार्ग प्रदेशों को केंद्र की तरफ से मिले हैं. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि आपदा के बीच हिमाचल को केंद्र सरकार की तरफ से बड़ी मदद मिली है. 

Trending news