राज्यपाल ने की अच्छा इंसान बनने की अपील, बोले-आजादी के 75 वर्षों का आत्मचिंतन जरूरी
Advertisement

राज्यपाल ने की अच्छा इंसान बनने की अपील, बोले-आजादी के 75 वर्षों का आत्मचिंतन जरूरी

Aazadi ka Amrit Mahotsav: हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर लोगों से अच्छा इंसान बनने की अपील की है. 

राज्यपाल ने की अच्छा इंसान बनने की अपील, बोले-आजादी के 75 वर्षों का आत्मचिंतन जरूरी

धर्मशाला: हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Himachal Governor) ने आह्वान कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) में हम सभी को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर अपना योगदान सुनिश्चित बनाना चाहिए.  राज्यपाल मंगलवार को चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में भारत विकास परिषद के 60वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित ‘अलंकरण समारोह’ के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. जहां उन्होंने लोगो को संबोधित किया. 

Commonwealth Games 2022: पंजाब के लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया ब्रॉन्ज

राज्यपाल ने कहा कि आजादी के इन 75 वर्षों का हमें आत्मचिंतन करने की आवश्यकता है और यह दायित्व देश का प्रतिनिधित्व करने वालों का ही नहीं बल्कि हर व्यक्ति का है. हर किसी को आगे बढ़कर आजादी के अमृत महोत्सव में भाग लेना चाहिए.  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘हर घर तिरंगा’ विषय हम सबके समक्ष रखा है और इस उत्सव को सफल बनाने की चिंता हम सभी को होनी चाहिए. 

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन के लिए राखी खरीदते वक्त बहनों को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

आगे उन्होंने कहा कि देश में परिवर्तन आ रहा है, जिसके हम सभी साक्षी बने हैं.  राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ने कहा कि यह गर्व की बात है कि आज हम विश्व को कुछ देने योग्य बने हैं.  उन्होंने लोगों से अपील की कि कुछ भी बनने से पूर्व अच्छा इंसान होना जरूरी है क्योंकि एक अच्छा इंसान ही समाज में परिवर्तन लाता है. 

कार्यक्रम में शिक्षा क्षेत्र में बदलाव के लिए उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को अपनाने पर बल दिया.  उन्होंने कहा कि यह देश को दिशा देने वाली नीति है. राज्यपाल ने भारत विकास परिषद के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने कुशल और कौशल का सम्मान किया है.  परिषद से विभिन्न सामाजिक प्रकल्पों के साथ-साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति तथा हर घर तिरंगा जैसे विषय को भी आगे बढ़ाने का भी आग्रह किया. 

Watch Live

Trending news