नूरपुर दौरे पर पहुंचे आयुष एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा, बजट में खेल को बढ़ावा देने पर करेंगे बात!
Advertisement

नूरपुर दौरे पर पहुंचे आयुष एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा, बजट में खेल को बढ़ावा देने पर करेंगे बात!

Nurpur News in Hindi: आयुष एवं खेल,युवा मंत्री यादवेंद्र गोमा आज यानी शनिवार को नूरपुर पहुंचे. यहां उन्होंने अटल इंडोर खेल परिसर का दौरा किया. 

नूरपुर दौरे पर पहुंचे आयुष एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा, बजट में खेल को बढ़ावा देने पर करेंगे बात!

Nurpur News: प्रदेश के आयुष एवम्  खेल युवा सेवाएं मंत्री यादविंद्र गोमा आज नूरपुर दौरे पर रहे. अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने चौगान में बनने जा रहे अटल इंडोर खेल परिसर और सिंथेटिक ट्रैक का मुआयना किया. वहीं, बजट के कारण अधूरे पड़े इस खेल परिसर के लिए आगामी बजट सत्र में इसे पर्याप्त धन देने की बात कही, जिससे इसे सुचारू रूप से शुरू किया जा सके. 

Mumps Virus: हमीरपुर में मम्प्स को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने किया टीमों का गठन, स्कूलों में की जा रही स्क्रीनिंग

पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने जहां कैबिनेट मंत्री बनाये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया वहीं, उन्हें मिले आयुष विभाग और खेल, युवा सेवाएं विभाग में बेहतर काम कर उसे ऊंचाई पर पहुंचाने की बात कही. 

उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में लगभग 1,300 आयुष अस्पताल, डिस्पेंसरी और कॉलेज चलाये जा रहे है और इन संस्थानों में चल रही कमियों को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे है. गोमा ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से आयुष विभाग में एलोपैथी की तर्ज पर रिपेयर, मेंटिनेंस सीडमनी जारी करने की अपील की है, जिससे आयुष विभाग के ढांचे को सुदृढ़ किया जा सके. 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने जारी किया 23 राज्यों के प्रभारी का नाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

उन्होंने आयुर्वेद पद्धति के आधार पर पंचकर्मा विधि को प्रमोट करने की बात कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश से काफी संख्या में लोग पंचकर्मा के लिए प्रदेश से बाहर जाते है. इसलिए प्रदेश में ही नेचुरलपैथी के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा ताकि जो सुविधा पंचकर्मा पद्धति की बाहरी राज्यों में मिलती है. वो अपने प्रदेश में मिले. गोमा ने कहा कि केंद्र से भी आयुष विभाग को पर्याप्त बजट मिला है और इससे आयुष विभाग के ढांचे को और सुदृढ़ करने का बल मिलेगा. 

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news