Himachal Pradesh: लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी से ठप हुआ यातायात, कई जिलों में बारिश के आसार
Advertisement

Himachal Pradesh: लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी से ठप हुआ यातायात, कई जिलों में बारिश के आसार

Himachal Pradesh weather: हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति क्षेत्र में भारी बर्फबारी हुई है, जिसकी वजह से यहां यातायात ठप हो गया है. ऐसे में अब जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर है.

 

Himachal Pradesh: लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी से ठप हुआ यातायात, कई जिलों में बारिश के आसार

Lahaul and Spiti snowfall: पूरे उत्तर भारत में ठंड कम होती नजर आ रही है. जनवरी खत्म होने के साथ अब दिल्ली एनसीआर के लोगों को ठंड (Delhi NCR weather) से भी राहत मिल रही है. अगर हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो यहां अभी भी लोगों को ठंड (Himachal Pradesh weather) से कोई राहत नहीं मिली है. यहां अभी भी ठंड का सितम जारी है. प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुककर बर्फबारी (snowfall in himachal pradesh) हो रही है.   

अटल टनल हाईवे पर भारी बर्फबारी की वजह से यातायात ठप 
आज हिमाचल प्रदेश के सबसे ऊंचाई वाले क्षेत्र लाहौल स्पीति (Lahual and spiti) में अटल टनल हाईवे (Atal Tunnel Highway) पर भारी बर्फबारी (heavy snowfall Atal Tunnel) हुई, जिसका सीधा असर यातायात पर पड़ा है. भारी बर्फबारी की वजह से घाटी में जगह-जगह हिमस्खलन की भी खबरें सामने आ रही हैं. टल टनल हाईवे पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है, जिसकी वजह से यातायात पूरी तरह ठप हो गया है. ऐसे में अब जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. हिमपात की वजह से हुए ऐसे हालातों को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. 

ये भी देखें- हिमाचल के लाहौल स्पीति में अटल सुरंग राजमार्ग पर भारी बर्फबारी, यातयात प्रभावित, वीडियो हुआ वायरल

आम दिनो में भी देखने को मिल जाती है बर्फ
बता दें, अटल टनल लाहौल स्पीति के लाहौल और कुल्लू जिले को मनाली से जोड़ती है. लाहौल स्पीति राज्य का सबसे ऊंचाई वाला जिला है. ऐसे में यहां प्राकृतिक आपदा का सीधा असर पड़ता है चाहे वह बारिश हो या फिर बर्फबारी. आम दिनों में भी यहां बर्फ देखने को मिल जाती है. वहीं सर्दियां आते ही यहां बर्फ की सफेद चादर बिछ जाती है. हर ओर बस बर्फ ही बर्फ नजर आती है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर मंडरा रहा खतरा, सुक्खू सरकार पर लदा करोड़ों का कर्जा

क्या है मौसम विभाग का अनुमान?
प्रदेश में बर्फबारी की वजह से कई जगहों पर यातायात ठप होने जैसी स्थिति पैदा हो रही है. इससे पहले गुरुवार को किन्नौर जिले में भी हिमस्खलन हुआ था, जिसकी वजह से हिन्दुस्तान-तिब्बत मार्ग बंद हो गया था. मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश में 28 जनवरी को पश्चिमी विभोक्ष सक्रिय होने की संभावना है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने से आज और कल यानी 28 और 29 जनवरी को राज्य में बर्फबारी के साथ-साथ बारिश भी हो सकती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news