Lok Sabha Chunav 2024 प्रत्याशी के लिए इस तारीख तक किया जाएगा आवेदन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2100475

Lok Sabha Chunav 2024 प्रत्याशी के लिए इस तारीख तक किया जाएगा आवेदन

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रत्याशी के लिए कांग्रेस 9 फरवरी से आवेदन लेगी. चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी नेता और पदाधिकारी 15 फरवरी तक 10 हजार रुपये के शुल्क के साथ पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में आवेदन कर सकेंगे.

सांकेतिक तस्वीर

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रत्याशी के लिए कांग्रेस 9 फरवरी से आवेदन लेगी. चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी नेता और पदाधिकारी 15 फरवरी तक 10 हजार रुपये के शुल्क के साथ पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में आवेदन कर सकेंगे. सर्वे में बेहतर पाए जाने वाले नेताओं को पार्टी टिकट देने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी को प्रस्ताव भेजा जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी नामों की छटनी करके पैनल बनाकर हाईकमान को मंजूरी के लिए भेजेगी. इसके बाद प्रदेश से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा. 

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 में प्रत्याशी के लिए ईमेल के माध्यम से भी आवेदन किए जाएंगे. तय समय के बाद प्राप्त होने वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा. आवेदनों की छटनी के बाद हर संसदीय क्षेत्र में आवेदकों को लेकर सर्वे किया जाएगा. सर्वे में टॉप तीन स्थानों पर रहने वालों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे. 

मार्च में स्क्रीनिंग कमेटी नाम शॉर्टलिस्ट करके सूची बनाकर पार्टी हाईकमान को भेजेगी. चारों लोकसभा सीटों के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और सक्रिय कार्यकर्ताओं से पार्टी टिकट के लिए सादे कागज पर आवेदन मांगे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news