Vicky Kaushal Birthday: चॉल से बॉलीवुड पहुंचने तक, कैसा रहा विक्की कौशल का सफर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1698125

Vicky Kaushal Birthday: चॉल से बॉलीवुड पहुंचने तक, कैसा रहा विक्की कौशल का सफर

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज हिंदी सिनेमा में अपनी खास पहचान बना चुके हैं. एक्टर ने ऐसी कई फिल्में हैं जो उनके लोगों को उनका दीवाना बनाती हैं, लेकिन यह बात कम बहुत कम लोगों को मालूम है कि उनका जन्म मुंबई की एक चॉल में हुआ.       

Vicky Kaushal Birthday: चॉल से बॉलीवुड पहुंचने तक, कैसा रहा विक्की कौशल का सफर

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज 16 मई 2023 को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. विक्की हिंदी सिनेमा के वो एक्टर हैं जो कम समय में ही उस मुकाम तक पहुंच गए हैं जहां पहुंचने में लोगों को सालों लग जाते हैं. विक्की अपने अभी तक के फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में कर चुके हैं. इनमें उरी, राजी, संजु, मसान जैसी कई फिल्में शामिल हैं. 

चॉल में बीता विक्की कौशल का जीवन
बता दें, विक्की का जन्म 6 मई 1988 को मुंबई में हुआ था. इनके पिता का नाम श्याम कौशल है जो खुद कई बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन निर्देशक और स्टंट कोर्डिनेटर के रूप में काम कर चुके हैं और न सिर्फ उनके पिता बल्कि विक्की के भाई भी हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं. सनी गुंडे और माय फ्रेंड पिंटो फिल्म में बतौर सह-निर्देशक काम कर चुके हैं. कुछ समय पहले ही विक्की कौशल की नई फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' का ट्रेलर हुआ है. 

ये भी देखें- देखें इमरान हाशमी संग जन्नत में अपना जलवा बिखेर चुकीं सोनल चौहान की बोल्ड Photos

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में की इंजीनियरिंग 
बता दें, पंजाब के होशियारपुर से ताल्लुक रखने वाले विक्की का आधा जीवन मुंबई की चॉल में बीता है. उनका जन्म मुंबई की एक चॉल में हुआ था. अपनी स्कूलिंग के बाद उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की, लेकिन उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. बस अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग कम्लीट करने के बाद एक्टिंग सीखने के लिए किशोर नामित कपूर की एक्टिंग क्लास ज्वाइन की. 

ये भी पढे़ं- Parineeti Raghav Engagement Video: सगाई फंक्शन में राघव चड्ढा ने परिणीति चोपड़ा को Kiss कर किया प्यार का इजहार

फिल्मी करियर में इस फिल्म से मिली सफलता
इसके बाद उन्होंने थिएटर करना शुरू कर दिया. इसके साथ ही वह फिल्मों के लिए ऑडिशन देने लगे. शुरुआती समय में उन्हें असफलता हाथ लगी, लेकिन एक समय वो आया जब उनका सिलेक्शन हो गया और फिर क्या था सफलता उनके कदम चूमने लगी. विक्की के फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 में रिलीज 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से हुई. हालांकि इस फिल्म में उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया, लेकिन 'मसान' वो फिल्म थी जिसने विक्की को सफलता दिलाई. 

WATCH LIVE TV

Trending news