Advertisement
photoDetails0hindi

Triptii Dimri Birthday: मॉडलिंग से शुरुआत कर अब बॉलीवुड में जमाने लगीं है कदम, जानें तृप्ति से जुड़े कुछ तथ्य

एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी 23 फरवरी को 30 साल की हो गईं हैं. हालिया फिल्म 'एनिमल' में जोया का किरदार निभाने के बाद एक्ट्रेस सफलता और सराहना के शिखर पर है. उनके बारे में कुछ अज्ञात तथ्य जानते हैं.    

1/8

2017 में तृप्ति डिमरी ने फिल्म 'पोस्टर बॉयज' से एक्टिंग करियर में कदम रखा था. इस फिल्म में उन्होंने सनी देऑल, बॉबी देऑल, श्रेयस तलपड़ के साथ काम किया. इसके अलावा उन्होंने साजिद अली की फिल्म 'लैला मजनू' में मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म को फांस से बहुत अच्छी समीक्षाएं मिलीं थी.

 

2/8

उत्तराखंड की लड़की तृप्ति. एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले उन्होंने मॉडलिंग में कदम रखा था. वह कई मैगजीन कवर और विज्ञापनों का चेहरा भी थी.

 

3/8

तृप्ति को घूमना बहुत पसंद है. उन्होंने शुद्ध प्राकृतिक दृश्यों के बीच ट्रैकिंग के पल को बहुत खूबसूरती से कैद किए थे और  उन्हें फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया था. 

 

4/8

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसे 'संतूर' साबुन का विज्ञापन याद न हो. उस ऐड में जो महिला मां के किरदार में नजर आ रही थीं, वो और कोई नहीं बल्कि  तृप्ति डिमरी ही है.

 

5/8

हालांकि एक्ट्रेस की काम की संख्या बहुत अच्छी नहीं है, लेकिन उन्होंने ओटीटी में अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है. तृप्ति को फिल्म 'बुलबुल' के लिए वेब ओरिजिनल फिल्म श्रेणी में 'फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स' मिला था.

 

6/8

इससे पहले एक्ट्रेस ने कहा था कि वह शाहरुख खान, विजय देवरकोंडा और रणबीर कपूर के साथ काम करना चाहती हैं. रणबीर के साथ 'एनिमल' में अभिनय से उन्हें विशेष प्रसिद्धि मिली. जिसके बाद उनकी एक इच्छा पूरी हो गई है. 

 

7/8

तृप्ति की आखिरी रिलीज 'एनिमल' थी. इस फिल्म को लेकर कई विवाद और आलोचनाएं हुईं, लेकिन उनके किरदार की काफी तारीफ हुई थी. इसके साथ ही एक्ट्रेस प्रसिद्धि के दूसरे स्तर पर पहुंच गई हैं.

 

8/8

अभिनेत्री के पोर्टफोलियो में अब कई फिल्म परियोजनाएं हैं. हाल ही में यह घोषणा की गई थी कि तृप्ति 'भूल भुलैया 3' में कार्तिक आर्यन के साथ अभिनय करेंगी. तृप्ति डिमरी को 2021 में 'फोर्ब्स एशिया' द्वारा प्रकाशित 'थर्टी अंडर थर्टी' नाम दिया गया है. एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी आज 23 फरवरी को 30 साल की हो गईं.