हिमाचल में बोर्ड परीक्षा से वंचित हुए स्टूडेंट्स को मिलेगा दोबारा मौका, अप्रैल में हो सकती है फिर से एग्जाम
Advertisement

हिमाचल में बोर्ड परीक्षा से वंचित हुए स्टूडेंट्स को मिलेगा दोबारा मौका, अप्रैल में हो सकती है फिर से एग्जाम

Dharamshala News in Hindi: अप्रैल के प्रथम सप्ताह में परीक्षा आयोजित हो सकती है. जिसके लिए  18 स्टूडेंट्स ने बोर्ड के पास आवेदन किया है. वहीं, जानकारी के अनुसार, 28 मार्च के बाद बोर्ड डेटशीट घोषित करेगा. 

हिमाचल में बोर्ड परीक्षा से वंचित हुए स्टूडेंट्स को मिलेगा दोबारा मौका, अप्रैल में हो सकती है फिर से एग्जाम

Dharamshala News: बारिश, बर्फबारी या अन्य किसी कारण से बोर्ड परीक्षा देने से वंचित रहे मैट्रिक व प्लस टू के स्टूडेंट्स को स्कूल शिक्षा बोर्ड मौका देने जा रहा है. बोर्ड की मानें तो ऐसे परीक्षार्थियों की परीक्षा अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएगीं. 

वर्तमान में बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं, जिनके पूरा होते ही बोर्ड परीक्षा से वंचित स्टूडेंट्स की परीक्षा हेतू डेटशीट जारी किया जाएगा. अब तक मैट्रिक व प्लस टू के 18 स्टूडेंट्स बोर्ड के पास परीक्षा हेतू आवेदन कर चुके हैं. मैट्रिक व प्लस टू की परीक्षाएं शुरू होने के साथ ही प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो गया था, जिसके चलते कई स्टूडेंटस परीक्षा देने से वंचित हो गए थे. 

ऐसे मामले बोर्ड के ध्यान में भी आए थे, जिसपर बोर्ड ने ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा का अवसर देने का निर्णय लेते हुए ऐसे परीक्षार्थियों से 24 मार्च तक बोर्ड के पास आवेदन करने की बात कही थी. अब तक 18 ऐसे परीक्षार्थी बोर्ड के पास आवेदन कर चुके हैं, जो किसी कारण परीक्षा देने से वंचित रहे थे. इन परीक्षार्थियों में प्लस टू के 12 और मैट्रिक के 6 परीक्षार्थी शामिल हैं. परीक्षा से वंचित परीक्षार्थी, जिन्होंने बोर्ड के पास आवेदन किया है. 

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा का कहना है कि परीक्षा से वंचित 18 स्टूडेंट्स ने अभी तक परीक्षा हेतू आवेदन किया है. उन्होंने कहा कि अभी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं और 28 मार्च को इन परीक्षाओं के पूर्ण होने पर परीक्षा से वंचित रहे स्टूडेंट्स की डेटशीट जारी करके अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में परीक्षा से वंचित रहे स्टूडेंटस की परीक्षा आयोजित करवा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि किन्नौर जिला में प्रशासन द्वारा परीक्षा से वंचित रहे छात्रों की प्रेजेंटेशन बोर्ड को प्राप्त हुई है और कई जगह स्कूलों के माध्यम से यह प्रेजेंटेशन मिली है. जिसके चलते बोर्ड ने यह फैसला लिया है.

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

 

Trending news