परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हमीरपुर के अभिनव ने PM मोदी से पूछा ये सवाल, जवाब पाकर हुआ खुश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2085590

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हमीरपुर के अभिनव ने PM मोदी से पूछा ये सवाल, जवाब पाकर हुआ खुश

Pariksha pe charcha 2024: सोमवार को हुए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के एक छात्र ने ऑनलाइन माध्यम से पीएम से सवाल पूछा. 

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हमीरपुर के अभिनव ने PM मोदी से पूछा ये सवाल, जवाब पाकर हुआ खुश

Hamirpur News: सोमवार 29 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम किया. ये परीक्षा पे चर्चा का सातवें संस्करण था. इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और अभिभावकों से बातचीत की. यह कार्यक्रम दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आयोजित किया गया. बता दें, यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्रालय की तरफ से हर वर्ष आयोजित किया जाता है. 

Basant Panchami Date: 14 या 15 फरवरी, बसंत पंचमी कब है? जानें सरस्वती पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

ऐसे में परीक्षा पर चर्चा (Pariksha pe charcha 2024) कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur News) जिला के टी.आर. डीएवी स्कूल कांगू के छात्र अभिनव राणा ने ऑनलाइन माध्यम से भाग लिया. ऐसे में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से सवाल किया कि किस तरह से छात्र परीक्षाओं में अपने तनाव को दूर कर सकते हैं तथा मोबाइल से किस प्रकार से अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकते हैं.  अभिनव राणा हिमाचल प्रदेश से एकमात्र छात्र थे जिन्होंने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछने का मौका प्राप्त किया.  इस उपलब्धि को लेकर जहां अभिनव राणा ने खुशी जताई वहीं स्कूल प्रशासन भी काफी ज्यादा उत्साहित दिखा. 

वहीं, प्रधानमंत्री ने अभिनव के सवाल के जवाब में कहा की हर चीज की अति बहुत गलत बात है.  एक समय तक किसी चीज का उपयोग किया जाए तो वह वरदान साबित हो सकता है. उन्होंने कहा की मोबाइल भी एक साधन है. अपना ज्ञान बढ़ाने का, लेकिन इसका उपयोग हद से ज्यादा खतरनाक हो सकता है. 

प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद अभिनव राणा ने कहा की पीएम से जो उन्हें मार्ग दर्शन मिला है. उसे वे जीवन में उतारकर आगे बढ़ेंगे. साथ ही आज जो उन्हें खुशी मिली है, उसे वे शब्दों में बयां नहीं कर पा रहे हैं. वहीं, स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश कुमार शर्मा ने कहा की प्रधानमंत्री के इस परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम से उन्हें बहुत उत्साह महसूस हुआ है. 

Trending news