60 सीसीटीवी खंगालने के बाद 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से पकड़ा गया मास्टरमाइंड
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2154407

60 सीसीटीवी खंगालने के बाद 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से पकड़ा गया मास्टरमाइंड

Crime News: पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर थाना और स्पेशल स्टाफ की ज्वाइंट पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस टीम ने 60 सीसीटीवी फुटेज खंगालकर और एक बदमाश का 250 किलोमीटर तक पीछा कर उसे उत्तराखंड़ से बरामद किया है.   

 

60 सीसीटीवी खंगालने के बाद 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद उत्तराखंड से पकड़ा गया मास्टरमाइंड

Crime News: पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर थाना और स्पेशल स्टाफ की ज्वाइंट पुलिस टीम ने 60 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद एक बदमाश का 250 किलोमीटर पीछा कर उसे उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है जबकि दो बदमाशों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए बदमाशों की पहचान हर्ष उर्फ अक्षय, राजन उर्फ भोला और आदित्य उर्फ जैकी के रूप में हुई है. 

तीनों बदमाश विष्णु गार्डन और ख्याला गांव के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से मोटरसाइकिल, स्कूटी, बटनदार चाकू, कैश, गोल्ड चेन और वारदात के दौरान पहने गए कपड़ों को बरामद किया है. सभी बदमाशों की गिरफ्तारी से राजौरी गार्डन, ख्याला, विकासपुरी और मोती नगर थाना के 6 मामलों का खुलासा भी किया गया है. 

ये भी पढ़ें- NGT द्वारा गठित कमेटी ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 707 का किया दौरा

पश्चिमी जिला के डीसीपी विचित्र वीर ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 मार्च को तिलकनगर इलाके में सात लाख की लूट का मामला दर्ज कराया गया था. इनको पकड़ने के लिए एसीपी तिलक नगर सुरेंद्र राठी ऑपरेशन सेल, तिलकनगर एसएचओ विनीत कुमार, स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अजमेर सिंह के नेतृत्व में टीम ने इनमें से सबसे पहले हर्ष को सीसीटीवी फुटेज की मदद से उत्तराखंड से 250 किलोमीटर पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया है. इसकी निशानदेही पर ही पुलिस ने बाकी दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. 

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि हर्ष विष्णु गार्डन का रहने वाला है. इस पर पहले से ही 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पूछताछ में यह भी पता चला कि यह बचपन से ही गैंगस्टरों से प्रभावित था, जिन्हें देखकर इसने कम उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था और कई आपराधिक वारदातों को अंजाम भी दिया था.  

ये भी पढ़ें- Himachal News: 'कुर्सी का नहीं है मोह' चंबा में आयोजित जनसभा के दौरान बोले CM सुक्खू

डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि यह साल 2023 में जेल से छूटकर बाहर आ गया था. इसके बाद भी कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया. पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद हर्ष का ढाई सौ किलोमीटर पीछा कर उसे उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया और इसकी निशानदेही पर ही बाकी दो बदमाश राजन और आदित्य को दिल्ली से गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पुलिस अब इनसे यह पूछताछ करने में जुटी है कि यह और किन-किन इलाकों में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल इनके पकड़े जाने से 6 मामलों का खुलासा हुआ है. 

इनपुट: (राजेश कुमार शर्मा/दिल्ली)

WATCH LIVE TV

Trending news