Punjab News: बरनाला में हेड कांस्टेबल की हत्या मामले में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1928810

Punjab News: बरनाला में हेड कांस्टेबल की हत्या मामले में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी गिरफ्तार

Punjab News: रविवार देर रात बरनाला शहर में एक पुलिसकर्मी की हत्या मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की ओर से आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की बात कही गई है. इसके साथ ही एसएसपी बरनाला ने पीड़ित परिवार के साथ खड़े रहने की बात कही है. 

 

Punjab News: बरनाला में हेड कांस्टेबल की हत्या मामले में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी गिरफ्तार

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: रविवार देर रात बरनाला शहर में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी संदीप कुमार मलिक ने बताया कि बरनाला के 25 एकड़ इलाके में रेस्टोरेंट में झगड़ा हुआ था, जहां हमारी पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने रेस्टोरेंट मालिक से झगड़ा कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उन चारों परमजीत सिंह पम्मा, गुरुमीत सिंह, जगराज सिंह राजा और वजीर सिंह ने पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया. इस दौरान हेड कांस्टेबल दर्शन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके तुरंत बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर बरनाला पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया. इसके तहत सीआईए स्टाफ, बरनाला थाना सिटी और धनौला थाना टीम ने मिलकर काम किया और उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि एक को चैकिंग अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया. 

ये भी पढे़ें- Punjab News: अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ियों ने पुलिसकर्मी की पीट-पीटकर की हत्या

उन्होंने बताया कि थाना धनौला पुलिस द्वारा चैकिंग की जा रही थी. इस बीच आरोपी की तलाश और दशहरा को लेकर सर्च ऑपरेशन जारी था. इसी दौरान आरोपी परमजीत सिंह पम्मा उस जगह पहुंचा, जहां पुलिस का चैकिंग अभियान चल रहा था. जब चैकिंग के दौरान पुलिस ने उसे रोका तो वह गाड़ी भगाने लगा. 

पुलिस ने जब आरोपी का पीछा किया तो उसने पुलिस पर पिस्तौल तान दी और जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी उस पर गोली चला दी और गोली उसके पैर में जा लगी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर उसे सरकारी अस्पताल बरनाला में भर्ती करवाया गया. पुलिस ने आरोपियों के पास से 315 बोर की 1 पिस्तौल, 2 जिंदा कारतूस और एक ऑल्टो गाड़ी बरामद की है. 

ये भी पढ़ें- मृतक हेड कांस्टेबल दर्शन सिंह के परिवार को 2 करोड़ रुपये की सहायता देगी पंजाब सरकार

उन्होंने बताया कि परमजीत सिंह पम्मा के खिलाफ पुलिस पर गोली चलाने और कत्ल के आरोप में थाना धनौला में मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि बरनाला पुलिस कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए हमेशा आगे आई है. अब भी हमारे कर्मचारी ने ड्यूटी देते हुए अपनी शहादत दी है. हमारी पुलिस टीम पूरी मेहनत और लगन से इन आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी थी और 24 घंटे के अंदर इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की कोई अपराध संबंधी पृष्ठभूमि सामने नहीं आई है, लेकिन वे लोगों को डराने-धमकाने का काम करते रहे हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी पहले कबड्डी खिलाड़ी थे. 

ये भी पढ़ें- NIT Hamirpur में छात्र की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

वहीं, एसएसपी बरनाला ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. सरकार ने 2 करोड़ रुपये की मदद कर बड़ी राहत दी है, जिसके लिए वह पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और डीजीपी पंजाब का धन्यवाद करते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बरनाला पुलिस को जब भी जरूरत होगी पुलिस पीड़ित परिवार के साथ खड़ी रहेगी. पुलिस इस मामले की पैरवी कर आरोपियों को सख्त से सख्त  सजा दिलाने का हर संभव प्रयास करेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news