Illegal Mining: चंडीगढ़ में गैरकानूनी माइनिंग का मामला, माइनिंग माफ़ियाओं ने तीन लोगों पर किया जानलेवा हमला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2354137

Illegal Mining: चंडीगढ़ में गैरकानूनी माइनिंग का मामला, माइनिंग माफ़ियाओं ने तीन लोगों पर किया जानलेवा हमला

Chandigarh Illegal Mining: चंडीगढ़ में गैरकानूनी माइनिंग का मामला सामने आया है. 12 माइनिंग माफ़िया ने तीन लोगों पर जानलेवा हमला किया.

Illegal Mining: चंडीगढ़ में गैरकानूनी माइनिंग का मामला, माइनिंग माफ़ियाओं ने तीन लोगों पर किया जानलेवा हमला

Chandigarh Illegal Mining/Manoj Joshi: चंडीगढ़ में स्थित पंजाब सरकार के सिविल सेक्रेटरियट से मात्र चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित नयागांव के करोरा की पटियाला की राऊ नदी में गैरकानूनी माइनिंग का काम चल रहा था. इस दौरान जब गैरकानूनी माइनिंग रोकने को कहा गया तो 12 माइनिंग माफ़िया लोगों ने रात को तीन लोगों पर जानलेवा हमला किया.

क्या है मामला?
गुरमीत सिंह ने बताया कि उनके दो मुलाजिमों पर हमला किया गया जिसमें से एक की टांगे तोड़ दी गई और दूसरे की टांगें और आंख फोड़ दी गई. पुलिस की ओर से PGI में दाख़िल गंभीर घायल के बयान भी नहीं दर्ज किए गए हैं जबकि पिटाई करने वाले माइनिंग माफ़िया के लोग पुलिस को दी गई कंप्लेंट वापस लेने के लिए घायलों और उनको जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

इस दौरान उनके बच्चों को उठाने की भी धमकियां दे रहे हैं. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री पंजाब और DGP पंजाब पुलिस को शिकायत की गई है.

घायल राजू की मां ने मुख्यमंत्री से मांगा इंसाफ़
PGI में दाख़िल घायल राजू की मां ने रोते हुए बताया है कि घर में आकर बच्चों को उठाकर ले जाने की बात की जा रही है और दबाव बनाया जा रहा है. यह भी कहा है कि शिकायत पुलिस को दी गई है वह वापस करने जाए. PGI में दाख़िल राजू ने बताया कि एक हफ़्ते से ऊपर हो चुका है पुलिस का कोई भी कर्मचारी उसके बयान दर्ज करने नहीं आया जबकि उसकी एक आंख पूरी तरह से ख़राब रही है और एक टांग कई जगह से टूट गई है फिर भी कोई उसका बयान दर्ज नहीं किया गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इंसाफ़ की मांग की हैं.

दूसरे घायल का बयान 
इसी प्रकार से दूसरे घायल सुधीर ने बताया कि हमलावर दीवारें फांदकर आए और उनके हाथों में लोहे की रॉड थी. क़रीब 12 लोगों ने उनपर हमला किया. सुधीर ने आगे कहा कि उसे और राजू को बुरी तरह से पिटा गया और जाते हुए कैमरो का DVR भी ले गए. जब रात को हमला किया गया वह अपने मालिक के शटरिंग स्टोर पर सो रहे थे.

इस मामले को लेकर SSP मोहाली डॉक्टर संदीप गर्ग के हस्तक्षेप के बाद जानलेवा हमला करने का केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है.

Trending news