Chandigarh Weather Today: चंडीगढ़ में आज बारिश होने के आसार, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1794673

Chandigarh Weather Today: चंडीगढ़ में आज बारिश होने के आसार, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Chandigarh Weather Update Today: IMD द्वारा जारी की गई भविष्यवाणी के मुताबिक 25 जुलाई को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है तो वहीं 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. 

Chandigarh Weather Today: चंडीगढ़ में आज बारिश होने के आसार, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Chandigarh Weather Update Today News in Hindi: चंडीगढ़ में मौसम विभाग द्वारा हाल ही में 3 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया था जबकि बीते कल मौसम बिलकुल साफ़ रहा था. ऐसे में आज के लिए भी मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है लेकिन सुबह से बहुत कम ही बादल देखने को मिल रहे हैं. 

इस दौरान बता दें की आज, जुलाई 26, जुलाई 27 और जुलाई 28 तक बीच बीच में बारिश देखने को मिल सकती है. हालांकि हाल ही में हुई भारी बारिश से शहर को काफी नुकसान हो चूका है और इसलिए शहर के लोग भी यही चाहेंगे कि अभी कुछ दिन बारिश और ना पड़े. 

बता दें की भारी बारिश से इतना नुकसान हुआ है कि लोगों के घरों में कुछ दिनों तक पानी नहीं आया. इतना ही नहीं बल्कि शहर की कई सड़कें टूट गई थीं और कई जगहों पर ट्रैफिक की लम्बी लाइनें भी देखने को मिल रही थीं. 

गौरतलब है कि जुलाई का महीना अब बस ख़त्म होने वाला है और ऐसे में चंडीगढ़ में अब तक इस महीने में 658.7 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो कि चंडीगढ़ में अब तक की सबसे अधिक बारिश वाले महीने से केवल 59.3 एमएम कम बताई जा रही है. 

ऐसे में जो मौसम विभाग द्वारा शहर में 27 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई गई है, यदि ऐसा हुआ तो यह महीना 1953 के बाद से अब तक सबसे ज्यादा बारिश वाला महीना बन जाएगा. 

IMD द्वारा जारी की गई भविष्यवाणी के मुताबिक 25 जुलाई को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है तो वहीं 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी  

(For more news apart from Chandigarh Weather Update Today News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news