Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश, अलर्ट जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1836852

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश, अलर्ट जारी

Chandigarh Weather Update News: इस साल अगस्त के महीने में अब तक तकरीबन 80 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. 

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश, अलर्ट जारी

Chandigarh Weather Update Today News in Hindi: चंडीगढ़ में लोग जहां उमस भरी गर्मी से परेशान थे वहां आज यानी बुधवार को मौसम ने करवट ली और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत देते हुए सुबह-सबह शहर पर भारी बारिश बरसा दी. इस दौरान सुबह तकरीबन 4-5 बजे से भारी बारिश शुरू हो गई थी और इस दौरान बादल भी खूब गरज रहे थे. 

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा 5:11 बजे अलर्ट जारी किया गया था कि शहर में अगले तीन घंटे यानी 8 बजे तक भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने ये भी कहा था कि इस दौरान बिजली भी कड़क सकती है. 

मौसम विभाग ने का कहा था कि, "अगले 2-3 घंटों के दौरान ट्राईसिटी (चंडीगढ़, एसएएस नगर (मोहाली) और पंचकुला) और आसपास के इलाकों में बिजली गिरने के साथ मध्यम से तीव्र बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है." 

इतना ही नहीं बल्कि मौसम विभाग ने लोगों से अपील भी की कि वह "वज्रपात गतिविधि के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें, पेड़ों के नीचे आश्रय न लें. थंडरस्टॉर्म जैसी घटना के दौरान खेती के सभी कार्यों को निलंबित कर दें और कमजोर ढांचों के पास न खड़े हों." (Chandigarh Weather Update Today News in Hindi)

बता दें कि चंडीगढ़ में जुलाई के महीने में तकरीबन 800 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है क्योंकि पूरे मानसून सीजन के दौरान जितनी बारिश होती थी, उतनी इस बार सिर्फ जुलाई के महीने में ही बरस चुकी है. 

अगर बात करें पिछले कई सालों में शहर में जुलाई के महीने में हुई बारिश की तो पिछले साल 2022 में जुलाई महीने में 463 मिलीमीटर बारिश हुई, 2021 में 148 मिलीमीटर और 2020 में 277 मिलीमीटर बारिश हुई थी. इस साल अगस्त के महीने में अब तक तकरीबन 80 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में महीने बाद एक तरफ से खोली गई सेक्टर 14-15 की टूटी रोड

(For more news apart from Chandigarh Weather Update Today News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news