Gurlal Brar Murder Case में चारो आरोपी बरी, जिला कोर्ट गवाहो ने बदले बयान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2137638

Gurlal Brar Murder Case में चारो आरोपी बरी, जिला कोर्ट गवाहो ने बदले बयान

Gurlal Brar Murder Case News: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई व छात्र नेता गुरलाल मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है. कोर्ट ने आज चारो आरोपियों को बरी कर दिया है. 

 

Gurlal Brar Murder Case में चारो आरोपी बरी, जिला कोर्ट गवाहो ने बदले बयान

रोहित बंसल/चंडीगढ़: राजधानी चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया में 10 अक्टूबर 2020 को कनाडा में बैठे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई छात्र नेता गुरलाल मर्डर केस के चारो आरोपियों को अदालत ने बरी कर दिया है. इन्हें गवाह और सबूत के अभाव में बरी किया गया है. बरी किए गए आरोपियों में नीरज चस्का, चमकौर सिंह, गुरमीत सिंह गीता और गुरविंदर सिंह शामिल हैं.

पुलिस ने इस मामले में गुरलाल की महिला मित्र और मौके पर मौजूद विकास तिवारी नाम के शख्स को गवाह बनाया था, लेकिन दोनों ने ही अदालत में जज के सामने कहा कि हत्या उनके सामने नहीं हुई है.

2020 में गुरलाल की हत्या के बाद पंजाब में गैंगवार शुरू हो गई थी. गुरलाल की हत्या का बदला लेने के लिए गोल्डी बराड़ ने फरीदकोट में जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह भुल्लर उर्फ पहलवान की हत्या करवाई. इसके कुछ महीने बाद ही गोल्डी बराड़ व लॉरेंस बिश्नोई के करीबी युवा नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की मोहाली में गोलियां मारकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में चल रही सियासी उठा-पटक के बीच विपिन सिंह परमार ने कांग्रेस पर साधा निशाना

चर्चा यह थी कि बंबीहा गैंग ने पहलवान की मौत का बदला लेने के लिए यह हत्या करवाई थी, लेकिन एक साल बाद मिड्डूखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई, जिसकी जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी.

आरोपी दिलप्रीत सिंह ने गायक परमीश वर्मा पर गोलियां चलाई थीं. वहीं, आरोपी नीरज चस्का सेक्टर 38 में हुए सुरजीत बाउंसर मर्डर केस में आरोपी है जबकि, दूसरे दो आरोपी गुरमीत सिंह और गुरविंदर सिंह पर आरोप थे कि इन दोनों ने गुरलाल हत्याकांड के शूटरों को बाइक उपलब्ध कराई थी, जिस बाइक से आकर उन्होंने गुरलाल की हत्या की थी. इसके बाद वह उस बाइक को सड़क पर ही छोड़कर भाग गए थे.

ये भी पढे़ं- Kashmir Weather: जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से जन-जीवन प्रभावित, कई रास्ते बंद!

बता दें, 10 अक्टूबर 2020 को देर रात गुरलाल इंडस्ट्रियल एरिया स्थित सिटी ऐंपोरियम मॉल के बाहर फॉर्च्यूनर गाड़ी में बैठकर किसी का इंतजार कर रहा था. इस दौरान दो नकाबपोश बाइक सवार युवक गाड़ी के पास आए और उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इस हमले में गुरलाल के सिर, सीने और बाजू पर गोलियां लगी थीं और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.

वहीं, दविंदर बंबीहा गैंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली थी. पोस्ट में लिखा था 3 साल पहले कोटकपूरा में लवी दयौड़ा की हत्या करने में गुरलाल शामिल था. आज उसकी हत्या का बदला पूरा हुआ. अपने वीर लकी ने बराड़ का काम कर दिया है. लवी की हत्या का बदला ले लिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news