सीजफायर में भी हमास नेताओं को नहीं बख्शेगा इजरायल, कर दिया ऐलान

इजरायल खलील अल-हया को भी निशाना बना रहा है, जो हमास के पोलित ब्यूरो का सदस्य है और याह्या सिनवार और मोहम्मद दीफ के बाद सैन्य अभियानों में दूसरे स्थान पर है.

Last Updated : Nov 26, 2023, 04:02 PM IST
  • इजरायल ने कहा- नहीं बख्शेंगे.
  • चार दिन का सीजफायर है जारी.
सीजफायर में भी हमास नेताओं को नहीं बख्शेगा इजरायल, कर दिया ऐलान

तेल अवीव. हमास के साथ संघर्षविराम के बीच भी इजरायल हमास के नेताओं को नहीं बख्शेगा. इजरायल ने इसका ऐलान कर दिया है. माना जा रहा था कि इस सीजफायर के साथ हमास के नेताओं को भी इजरायली रडार से कुछ राहत मिलेगी. लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है. हमास और इजराइल के बीच चार दिवसीय युद्धविराम जारी है.

बंधकों के दो समूहों को रिहा किया गया
सीजफायर के दौरान बंधकों के दो समूहों को शुक्रवार और शनिवार को रिहा किया गया है. इजरायली सरकार ने अपनी खुफिया एजेंसी मोसाद को हमास के वरिष्ठ नेताओं की हत्या करने का आदेश दिया है. एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इजरायल की तरफ  से  युद्धविराम के दौरान और उसके बाद भी हमास के नेताओं को कोई छूट मिलेगी.

नेताओं के नाम लेकर कहा- वे जल्द ही मारे जाएंगे
इस संबंध में इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने मीडिया को साफ रूप में बताया कि हमास के वरिष्ठ नेता, इस्माइल हनीयेह, खालिद मशाल, याह्या सिनवार और मोहम्मद दीफ अंतिम दिन गिन रहे हैं और वे जल्द ही मारे जाएंगे, भले ही वे दुनिया के किसी भी कोने में छुपे हों. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कतर को पुष्टि की है कि इन नेताओं को उसकी धरती पर नहीं मारा जाएगा, कतर मध्यस्थता वार्ता में प्रवेश के लिए एक आश्वासन चाहता है.

इजरायल खलील अल-हया को भी निशाना बना रहा है, जो हमास के पोलित ब्यूरो का सदस्य है और याह्या सिनवार और मोहम्मद दीफ के बाद सैन्य अभियानों में दूसरे स्थान पर है. 7 अक्टूबर के नरसंहार और दक्षिणी इज़राइल में तबाही के लिए जिम्मेदार यही दो व्यक्ति हैं.

यह भी पढ़िएः हमास ने बंधकों का दूसरा बैच किया रिहा, इजरायल पर लगाया युद्धविराम के उल्लंघन का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़