क्या इमरान खान अब जाएंगे जेल? पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी हुआ ये संदेश

पाकिस्तान में सेना के ऊपर उठाए जा रहे सवालों के बीच चेतावनी जारी की गई है. पाकिस्तानी सेना ने 'दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाने' वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 10:59 AM IST
  • क्या इमरान खान जाएंगे जेल?
  • सेना की ओर से जारी हुआ ये संदेश
क्या इमरान खान अब जाएंगे जेल? पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी हुआ ये संदेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना ने सैन्य नेतृत्व के खिलाफ 'दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाने और खुलेआम झूठ बोलने' वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद हुई आलोचनाओं के बीच पाकिस्तानी सेना की तरफ से यह कड़ा बयान आया है.

पाकिस्तानी वरिष्ठ पत्रकार का बड़ा दावा

दरअसल, एक वरिष्ठ पत्रकार ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि सेना ने खान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाने में भूमिका निभाई थी. पाकिस्तानी-अमेरिकी पत्रकार शाहीन सहबाई ने ट्वीट कर दावा किया कि था कि सेना ने पूर्व वित्त मंत्री शौकत तारिन को खान को ''धोखा'' देने और उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटाने को लेकर तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ की मदद करने के लिये कहा था.

सेना ने जारी किया बयान

सेना के जन संपर्क विभाग की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक, ''सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पूर्व वित्त मंत्री शौकत तारिन के हवाले से लगाए गए आरोप निराधार हैं.'' पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने बताया कि तारिन ने खुद इस आरोप का खंडन किया है.

सेना पर आरोप लगाते रहे हैं इमरान

सेना ने चेतावनी दी, ''सेना और उसके नेतृत्व के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाना और झूठ बोलना निंदनीय है और सेना इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार रखती है.'' बता दें कि प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान आए दिन सेना के खिलाफ बयान देते रहते हैं. ऐसे में उनके बयानों के कारण पाकिस्तानी सेना की फजीहत होती है. अब इस फजीहत से निजात पाने के लिए सेना की ओर से यह कदम उठाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान में रहते हैं कितने हिंदू, वहां इतने लोग नास्तिक भी हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़