पड़ोसी के घर में दीवार फांदकर दाखिल हुए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, जानिए क्या है पूरा माजरा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने आवास की दीवार फांद ली और अपने पड़ोसी के घर भाग गए.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 11, 2023, 05:24 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • इमरान पर चल रहे हैं कई केस
पड़ोसी के घर में दीवार फांदकर दाखिल हुए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, जानिए क्या है पूरा माजरा

नई दिल्लीः मुश्किलों में घिरे इमरान खान के परेशानी के संकेत इस बात से स्पष्ट हो जाते हैं कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वह लाहौर में अपने पड़ोसी के घर में कूद गए. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने आवास की दीवार फांद ली और अपने पड़ोसी के घर भाग गए. देश के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने 6 मार्च को यह दावा किया. पूर्व प्रधान मंत्री के लुका-छिपी के एक दिन बाद, द न्यूज ने यह सूचना दी.

मंत्री ने दिया ये बयान
मंत्री ने कहा, कल (5 मार्च) खान को गिरफ्तार करने गई टीम को काफी ड्रामा का सामना करना पड़ा. ऐसी अफवाहें हैं कि वह (खान) अपने पड़ोसियों के घर में (छिपने के लिए) कूद गए. थोड़ी देर बाद, वह सामने आए. कहीं और एक बड़ा भाषण दिए. सनाउल्लाह की टिप्पणी अदालत के समन के बिना इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम द्वारा पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर आने के बाद आई है. द न्यूज ने बताया कि कानून लागू करने वाले बिना किसी गिरफ्तारी के वापस लौट गए क्योंकि पार्टी ने उन्हें बताया कि इमरान घर पर नहीं हैं.

40 से अधिक मामले इमरान खान पर
द न्यूज ने बताया कि पूर्व प्रधान मंत्री देश के विभिन्न हिस्सों में लगभग 40 मामलों का सामना कर रहे हैं. इनमें मुकदमेबाजी, पुलिस और संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के मामले और पीटीआई प्रमुख के खिलाफ पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा शुरू की गई कार्यवाही भी शामिल है.

द न्यूज ने बताया कि जब फवाद चौधरी से संपर्क किया गया और पूछा गया कि इमरान खान ने दावा क्यों किया था कि उन्हें 76 मामलों में बुक किया गया है, तो पूर्व सूचना मंत्री ने जवाब दिया कि इमरान खान द्वारा दायर मामले उपचार से इनकार के खिलाफ थे. इस हफ्ते की शुरुआत में पीटीआई प्रमुख ने ट्विटर पर दावा किया था कि उनके खिलाफ 76 मामले दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः 'बाल पकड़कर दीवार से लड़ा देते थे सिर' स्वाति मालीवाल ने कहा- बचपन में मेरे पिता ने किया यौन शोषण

द न्यूज ने बताया कि शासन परिवर्तन की साजिश पर खान के रुख में नवीनतम बदलाव के साथ, पूर्व पाक प्रमुख ने यू-टर्न लेने की संख्या 100 को पार कर ली है.खान की एकमात्र सुसंगत नीति, जिस पर उन्होंने कभी भी पलटवार नहीं किया, लगभग हर बयान पर यू-टर्न लेना है. उन्होंने यू-टर्न को नेतृत्व की पहचान बताया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़