एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजह का किया खुलासा, बताया किसलिए खरीदना चाहते हैं

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजह को खुलासा करते हुए कहा कि, वे मानवता की मदद के लिए ट्विटर खरीद रहे हैं और इसे सभी के लिए मुफ्त नहीं बनने देंगे. बता दें कि इस साल अप्रैल में ही एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डील की पेशकश की थी लेकिन बाद में वे इस डील से पीछे हटते हुए दिखाई दिए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 08:45 PM IST
  • एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजह का किया खुलासा
  • बताया किसलिए खरीदना चाहते हैं ये सोशल मीडिया फर्म
एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजह का किया खुलासा, बताया किसलिए खरीदना चाहते हैं

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बड़े अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजहों का खुलासा कर दिया है. टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क ने साथ ही यह भी संकेत दिया है कि अगर यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उनके कब्जे में आता है तो यूजर्स को इसके लिए पैसा भी देना पड़ सकता है. 

मस्क ने बताया क्यों खरीद रहे हैं ट्विटर

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने की वजह को खुलासा करते हुए कहा कि, वे मानवता की मदद के लिए ट्विटर खरीद रहे हैं और इसे सभी के लिए मुफ्त नहीं बनने देंगे. बता दें कि इस साल अप्रैल में ही एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डील की पेशकश की थी लेकिन बाद में वे इस डील से पीछे हटते हुए दिखाई दिए थे. इससे पहले मस्क ने इस सोशल मीडिया कंपनी की सबसे बड़ी हिस्सेदारी को भी खरीदा था. 

अदालत में है ट्विटर डील का मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलन मस्क के 44 अरब डॉलर की डील से पीछे हटने के बाद यह मामला कोर्ट की चौखट तक पहुंच गया है. 17 अक्टूबर 2022 से अमेरिकी अदालत में इस डील से संबंधित सुनवाई को शुरू कर दिया गया है. मस्क ने ट्विटर पर फेक अकाउंट और अन्य कारणों को बताते हुए डील को कैंसल किया था. 

मस्क ने दोबारा से की थी डील की पेशकश

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में मस्क ने एक बार फिर से ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. दुनिया के सबसे बड़े अरबपति ने इस महीने की शुरुआत में एक बार फिर से 54.20 डॉलर के सौदे पर ट्विटर खरीदने की मंशा जाहिर की थी. 

मस्क के हाथ में आई कंपनी तो जाएगी कई लोगों की नौकरी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अगर एलन मस्क के कंट्रोल में आती है तो कंपनी से कई सारे कर्मचारियों की छुट्टी तय मानी जा रही है. हाल ही में वाशिंगटन पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक  ट्विटर की कमान अगर उद्योगपति एलन मस्क के हाथों में आती है तो जब भी ऐसा होगा, उनकी योजना कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को निकालने की है. इसमें दस्तावेजों और सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मस्क ने ट्विटर खरीद के लिए संभावित निवेशकों से ऐसा कहा है कि वह 7,500 कर्मचारियों में से करीब 75 फीसदी को हटा देंगे और कंपनी में न्यूनतम कर्मचारी रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: एलन मस्क सिंक लेकर पहुंचे ट्विटर हेडक्वार्टर, बोले-लेट दैट सिंक इन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़